Video:हाफ मैराथन में बच्चे से लेकर बुजुर्गों ने लगाई दौड़, लोगों को आयोजन भाया

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी।धमतरी रनर्स एसोसिएशन द्वारा हाफ मेराथन का आयोजन 27 फरवरी को किया गया। इस मैराथन में हिस्सा लेने विदेश सहित विभिन्न राज्यों और जिलों में घापक गंगरेल पहुंचे बच्चों से लेकर बुजुर्गों में जमकर उत्साह देखा गया। 21 किमी दौड़ में भाग लेने वाले प्रतिभागियों ने गंगरेल बांध से फुटहामुड़ा यहाँ से वापस गंगरेल तक दौड़ लगाई। सफल आयोजन को देखते हुए प्रतिभागियों ने इसे प्रतिवर्ष करने की मांग की।


Save water अभियान को लेकर धमतरी रनर्स एसोसिएशन द्वारा गंगरेल रिव्हर रन हॉफ मैराथन का आयोजन गंगरेल बांध में किया गया। गेट के पहले को स्टार्ट और फिनिश पॉइंट बनाया गया था। 21 किमी के लिए धावकों को सुबह ठीक 6 बजे रवाना किया गया ,6.30 बजे 10 किमी वाले और 7:30 बजे 5 किमी वाले धावक रवाना हुए। धावकों में जमकर उत्साह देखा गया।  गंगरेल बांध के 14 गेट के ऊपरसे होकर गुजरते वक्त नजारा खूबसूरत था। एक तरफ गंगरेल का हरा भरा वन अच्छादित हो रहा था।  


नदी, पहाड़, जंगल,  के ट्रैक से होकर गुजरना पड़ा। जो उनके लिए रोमांच से कम नहीं था। बीच-बीच में दोनो ओर एनएसएस और एनसीसी के जवान मौजूद थे। इस दौरान लोग सल्की लेते ढोल की थाप में झूमते हुए नगर आए। इस सफल आयोजन के बाद धायकों का कहना था कि इसे अब प्रतिवर्ष किया जाना चाहिए। इस हाफ मैराथन का मुख्य उद्देश्य फिटनेस और इम्म्युनिटी पावर बढ़ाने के साथ-साथ  सेव वाटर है। दौड़ के पहले जुम्बा में लोग थिरकते हुए शरीर में गरमाहट पैदा किये। कार्यक्रम के पहले एनएसएस के स्वयं सेवकों ने प्रभारी प्रोफेसर अमर सिंह साहू के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया


मैराथन में भाग लेने न्यूजीलैंड,धमतरी, रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, राजनांदगांव समेत नागपुर, हैदराबाद के  भी पहुंचे।कलेक्टर पीएस एल्मा आईएफएस सतोविषा समाजदार, उमेश मिश्रा छत्तीसगढ़ शासन,डोएसपी एम एस चंद्रा, आरआई के देव राजू, डिप्टी कलेक्टर अर्पिता पाठक, एसडीएम डॉ विभोर अग्रवाल तहसीलदार केतन भोयर, सहित बड़ी संख्या में धावक शामिल हुए।


आयोजकों ने बताया कि सभी के सहयोग से यह कार्यक्रम सफल रहा अब धावक इसे प्रतिवर्ष करने की मांग कर रहे हैं। अगले वर्ष 500 से ज्यादा धावकों का पंजीयन कराया जाएगा



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने