छाती के ग्रामीण एवं कंवर आदिवासी समाज ने विधायक को बताई अपने समस्या

 

 धमतरी। विधानसभा क्षेत्र के लोग लगातार विधायक रंजना डीपेंद्र साहू से मुलाकात करने आते हैं, चाहे वह जनहित मुद्दा हो या गांव कि समस्या।किसी भी समय विधायक का ऑफिस हो या उनका निज निवास हमेशा मुलाकात करने आए लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं और मांगों को लेकर विधायक चर्चा करती है। ग्राम छाती के ग्रामीण एवं कंवर आदिवासी समाज के लोग विधायक से मिलने पहुंचे, ऑफिस में मुलाकात नहीं होने पर फोन से बात होने पर तुरंत ही सभी को अपने निवास स्थान पर विधायक ने बुलाकर उनसे विभिन्न विषयों पर चर्चा कर उनकी समस्याएं एवं मांगों को सुनी। 


मुलाकात करने आये कंवर आदिवासी समाज ने विधायक को बताया कि हमारे ग्राम छाती में कुल आबादी का लगभग 12% कंवर समुदाय के ग्रामीण जन निवासरत है, वर्तमान परिस्थिति में बहुतायत संख्या वाले सभी समाजों को सामुदायिक भवन मिल चुका है, किंतु कंवर समाज को किसी भी निधि से कोई भवन प्राप्त नहीं हुआ, यह चर्चा कंवर समाज के बैठकों के दौरान बार-बार उठाई जाती है जिससे हम सभी अपने आप को उपेक्षित महसूस करते हैं, इसलिए समस्त समाजिक जनों ने कंवर आदिवासी समाज को सामुदायिक भवन प्रदान करने की मांग विधायक से किए।  

छाती के ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं व्यक्त करते हुए कहा कि धरसा मार्ग सतनामी पारा से रामकुमार भाई खेत तक जो किसानों की किसानी कार्य का मुख्य मार्ग हैं, जो बरसात के दिनों में कीचड़ व दलदल के रूप में तब्दील हो जाता है, जिसकी वजह से बीज, खाद, दवाई आदि के संपादन में तकलीफ़ों का सामना किसान बंधुओं एवं ग्रामीणों को करना पड़ता है, जिसे समस्त ग्रामीणों ने डब्ल्यूबीएम सड़क के रूप में  निर्माण कराने  की मांग विधायक से की। ग्रामीणों ने छाती में पुलिस चौकी खोलने कि मांग के साथ-साथ विभिन्न जनहित मुद्दों एवं समस्याओं से विधायक को अवगत कराएं। जिस पर विधायक ने मुलाकात करने आए कंवर आदिवासी समाज एवं ग्रामीणों को जल्द ही उनकी मांगों एवं समस्याओं को पूरा करने का आश्वासन दिया।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने