वार्षिक स्नेह सम्मेलन में बिखरी लोक संस्कृति की मनमोहक छटा,12वीं के बच्चों का हुआ विदाई समारोह

 


कुरूद। मंगलवार को किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में वार्षिक स्नेह सम्मेलन एवं बारहवीं का विदाई समारोह सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर थे।अध्यक्षता सचिव गोपाल मगर ने की।विशिष्ट अतिथि वनिता मगर ,प्राचार्य अंकिता सिंह सहित समस्त शिक्षक स्टाफ थे।

            कार्यक्रम का शुभारंभ राष्ट्रगान ,राजगीत व सरस्वती पूजन वंदन से हुआ।स्वागत भाषण देते हुए विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर ने विद्यालय के अब तक के सफर के बारे वर्णन करते हुए संस्था की उपलब्धियो का वर्णन किया।उन्होंने कहा कि इस तरह के मंचीय कार्यक्रम के माध्यम से बच्चों की प्रतिभा सामने आती है।अतः सभी को इसमे उत्साह के साथ भाग लेना चाहिए।आगामी समय मे विद्यालय में और बेहतर से बेहतर स्तर पर विभिन्न कार्यक्रम को आयोजित करने की बात कहते हुए बच्चों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं प्रेषित की।

          सचिव गोपाल मगर ने कहा कि किसी भी शैक्षणिक संस्था की उपलब्धि वहां के बच्चों के सर्वागीण विकास पर निर्भर करती है।छात्र-छात्राएं हर क्षेत्र में आगे आते हुए अपना,अपने परिवार व क्षेत्र का नाम रोशन करने प्रयास करना चाहिए।

 संस्था के प्रतिभावान बच्चों ने मनमोहक व मनभावन सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देते हुए सभी का दिल जीत लिया।विद्याथियो ने देशभक्ति ,लोक पारंपरिक छत्तीसगढ़ी व कलामयी हिंदी गीतों पर शानदार नृत्य की प्रस्तुति देते हुए सबका मन मोह लिया। बारहवीं के बच्चों का विदाई दी गई।जिसमें ग्यारहवीं के बच्चों ने अपने सीनियर विद्याथियो का तिलक वंदन कर स्वागत किया।उनके मनोरंजन के लिए आकर्षक सामान्य ज्ञान व खेल स्पर्धा का आयोजन किया गया, जिसमे बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए अपने प्रतिभा कौशल की प्रस्तुति दी।शिक्षको ने विदाई ले रहे विद्याथियो के अब तक सफर का वर्णन कर उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए आगामी समय मे शिक्षा के क्षेत्र में कड़ी मेहनत करते हुए सफलता के शिखर तक पहुंचने के लिए आर्शीवाद दिया।बच्चों ने भी अपने छात्र जींवन के अब तक सफर को यादगार बताते हुए गुरुजनों से मिली सीख को जींवन में अमल करने की बात कही।कार्यक्रम में मंच संचालन पोषण साहू व मुकेश कश्यप ने किया।

          इस अवसर पर विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर,सचिव गोपाल मगर ,वनिता मगर, प्राचार्य अंकिता सिंह,आर.के.खरे, मुकेश कश्यप, कमल साहू,वेदप्रकाश कंवर,वेदलता सिन्हा,पोषण साहू,जमुना देवांगन,शीलनिधि साहू,नवीन यादव,गोपिका साहू,भाग्यश्री सोनवानी,चैतन्य साहू,डिलेश्वरी साहू,अरसी रिजवी, रवीना ध्रुव,तीरथ दीवान,भगवान दास जोशी,ऋतु निर्मलकर सहित समस्त छात्र-छात्राएं व शिक्षक स्टाफ उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने