श्रीमद भागवत ऐसा कल्प वृक्ष है जिसकी छाया में क्षण भर भी जाएंगे तो सारे शुभ संकल्प साकार हो उठेंगे: रंजना साहू

 


भागवत ऐसा महासागर जिसमें अनेक रत्नों का भंडार भरा,जितना गहरा उतरेंगे जीवन को संवारने का उतना बड़ा खजाना मिल जाएगा :पंडित मुरलीधर महाराज


धमतरी ।नगर के माँ विंध्यवासिनी वार्ड में  नेतुराम यादव द्वारा अपनी दिवंगत पत्नी की स्मृति में कथावाचक मुरलीधर महाराज के श्रीमुख से श्रीमद भागवत कथा का आयोजन किया गया है। जिसमें गुरुवार को विधायक रंजना साहू कथा श्रवण करने पहुंची।रंजना साहू ने इस अवसर पर पहुंच कर व्यासपीठ का आशीर्वाद लिया और प्रभु चरणों मे नमन करते हुए अपने क्षेत्र और लोगों की उन्नति के लिए प्रार्थना की।कथावाचक पंडित मुरलीधर महाराज ने विधायक रंजना साहू को भगवान श्री कृष्ण का गमछा पहना कर व्यासपीठ से आशीर्वाद दिया।

पंडित मुरलीधर महाराज ने श्री कृष्ण के जीवन दर्शन श्रीमद भागवत कथा को आत्मसात करने की बात कही। उन्होंने आगे कहा भागवत ऐसा महासागर है, जिसमें अनेक रत्नों का भंडार भरा पड़ा है। जितना गहरा उतरेंगे, जीवन को संवारने का उतना बड़ा खजाना इस भंडार में मिल जाएगा,महाराज ने प्रवचन के दौरान हर प्रकार के युगों से श्रद्धालुओं को अवगत कराया। समय-समय पर भगवान को भी अपने भक्त की भक्ति के आगे झुककर सहायता के लिए आना पड़ा है। मित्रता, सदाचार, गुण, अवगुण, द्वेष सभी प्रकार के भावों को व्यक्त किया है। जब तक हम किसी चीज के महत्व को नहीं जानते तब तक उसके प्रति मन में श्रद्धा नहीं जगती।


विधायक रंजना साहू ने उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए कहा श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण मनुष्य जीवन को सार्थक बनाती है। जन्म तो हर प्राणी एवं मनुष्य लेता है लेकिन उसे अपने जीवन का अर्थ बोध नहीं होता है। बाल्यावस्था से लेकर मृत्यु तक वह सांसारिक गतिविधियों में ही लिप्त होकर इस अमूल्य जीवन को नश्वर बना देता है। श्रीमद् भागवत ऐसी कथा है जो जीवन के उद्देश्य एवं दिशा को दर्शाती है। इसलिए जहां भी भागवत होती है इसे सुनने मात्र से वहां का संपूर्ण क्षेत्र दुष्ट प्रवृत्तियों से खत्म होकर सकारात्मक उर्जा से सशक्त हो जाता है,श्रीमद भागवत ऐसा कल्पवृक्ष है जिसकी छाया में क्षण भर भी जाएंगे तो सारे शुभ संकल्प साकार हो उठेंगे।

इस अवसर पर आयोजक नेतुराम यादव,भाजपा स्वच्छता प्रकल्प जिला संयोजक शिवदत्त उपाध्याय,भाजपा शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू,युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जय हिंदुजा,लता अवनेंद्र साहू सहित बड़ी संख्या में वार्ड वासी उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने