सपने को हौसलों की बुलंदियों से हासिल करने वाली चंचल सोनी और रजनी जोशी की कामयाबी को सलाम : रंजना साहू

 



 पर्वतारोही दिव्यांग बालिका के हौसले को वंदन करने पहुंची विधायक 


धमतरी।धमतरी एग्जैक्ट फाउंडेशन रुद्री की दिव्यांग बालिका चंचल सोनी एंव रजनी जोशी जिन्होंने कभी अपनी दिव्यांगता को कमजोरी ना मानकर अपने हौसले को बुलंद  करते हुए जो सपने उन्होंने देखे थे, उसे पूरा करते हुए माउंट एवरेस्ट बैसकैम्प पर्वत में रिकार्ड 5364 किलोमीटर चढ़कर धमतरी जिले के साथ ही साथ पूरे भारत देश एवं नारी शक्ति के सम्मान के प्रतीक के रूप में एक नए कीर्तिमान को हासिल किया है।


उनका सम्मान करने धमतरी विधायक रंजना डीपेंद्र साहू पहुंची। उन्होंने श्रीफल साल से सम्मान करते हुए उनके हौसले को वंदन करते हुए उनकी इस कामयाबी के लिए मिठाई खिलाकर बधाई दी। विधायक सहित सभी जनप्रतिनिधियों ने पर्वतारोही चंचल सोनी एवं रजनी जोशी के  पर्वत चढ़ने कि पूरी कहानी वृतांत से बालिकाओं के मुख से सभी परिस्थितियों को सुना। विधायक रंजना साहू ने उनकी बातों को सुनकर दिव्यांग बालिका के हौसले को नमन करते हुए कहा कि नारी के सम्मान एवं आत्मगौरव का यह शुभाशीष क्षण है, जहां पर इन्होंने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से यह मुकाम हासिल किया है, जो निश्चित ही हम सब के लिए गौरव का विषय है। 

इस गौरवशाली क्षण में मैं अपने आपको आत्मा अनुभुति महसूस कर रही हूं, जो इस अलौकिक क्षण का गवाह बनीं, निश्चित ही इस बालिका की दृढ़निश्चय एवं आत्मशक्ति हम सबके लिए एक मार्गदर्शन है, क्योंकि जब कोई प्रेरणा के रूप में मार्गदर्शन किसी से सीखने को मिलती है उसे अपने जीवन में स्वीकार करने का अतिउत्तम अवसर हमको मिलता है, आज इस बालिका ने जो कर दिखाया इतनी ऊंची पहाड़ी पर चढ़कर अपने हौसले को कभी कम होने नहीं दिया और एक नए मुकाम को हासिल किया। आज इसको देख कर मुझे यह अनुभूति हो रहा है कि कहीं ना कहीं इसीलिए 21वीं सदी को महिलाओं की सदी कही गई है क्योंकि अब निरंतर सभी क्षेत्रों में महिलाशक्ति आत्मनिर्भर बनकर आगे बढ़ी है।इस बालिका के जज्बे को मैं वंदन करती हैं जिन्होंने यह नया कीर्तिमान हासिल कर समस्त क्षेत्र और देश का नाम रोशन किए हैं। 

धमतरी शहर मंडल अध्यक्ष विजय साहू एवं सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू, युवा मोर्चा प्रदेश स्थाई आमंत्रित सदस्य जय हिंदुजा, जनपद सदस्य जागेन्द्र साहू,जागेश्वरी साहू एवं गंगरेल मंडल कोषाध्यक्ष तामेश साहू ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने