'हर घर तिरंगा अभियान' का सहभागी बन घर-घर में देशभक्ति का अलख जगाएं: प्रीतेश गांधी



धमतरी।आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्र सरकार द्वारा आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने एवं राष्ट्र ध्वज के प्रति सम्मान प्रकट करें हेतु देश भर में 13 अगस्त से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान की घोषणा की गयी है। इस अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी नागरिकों से अपने अपने घरों में तिरंगा झंडा फहराने की अपील की गई है।


प्रीतेश गांधी प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर तिरंगा अभियान की सराहना करते हुए कहा कि देश की आज़ादी के 75 वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं केंद्र सरकार द्वारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के प्रति सम्मान प्रकट करने हेतु देश के सभी नागरिकों को अपने अपने घरों में तिरंगे झंडे को फहराने की अपील करना हम सभी देशवासियों के लिए अत्यंत गर्व का विषय है। प्रधानमंत्री  के इस अभियान के तहत  सभी लोगों में झंडे के प्रति सम्मान और जुड़ाव बढ़ने के साथ हमारे आने वाली पीढ़ी के मन में देश भक्ति के भावना जागृत होगी।

हमारा राष्ट्रध्वज हमारा मान, अभिमान, हमारी पहचान है. हमारा राष्ट्रध्वज देश की ताकत, शांति एवं देश की संपन्नता को दर्शाता है एवं ध्वज के केंद्र में स्थित अशोक चक्र धर्म के 24 नियमों की याद दिलाता है।तीन रंगो से बना हमारा तिरंगा हमारे देश की एकता, अखंडता देशभक्ति का प्रमाण है।आज़ादी का यह अमृत महोत्सव देश की स्वतंत्रता के 75 सालो के त्याग, इतिहास और विकास का गान करती है. इसलिए मेरा सभी देश एवं प्रदेशवासियों से अनुरोध है कि इस वर्ष 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक राष्ट्रध्वज के सम्मान हेतु प्रधानमंत्री  के हर घर तिरंगा अभियान से जुड़कर अपने घरों और संस्थानों पर तिरंगा अवश्य फहराएं तथा घर-घर में देशभक्ति का अलख जगाएं।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने