पानी में बहे व्यक्ति की रेस्क्यू टीम खोजबीन में जुटी, बारिश से चारों तरफ भयानक मंजर

 

बारिश की वजह से ज्यादातर स्कूलों में की गई छुट्टी


धमतरी। धमतरी जिले में लगातार हो रही बारिश से चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। खेत खलिहान लबालब है। पुल पुलिया उफान पर हैं। शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को परेशानी हो रही है।

इस बीच कुकरेल-बाँसपारा में एक व्यक्ति के नाले में बह जाने की खबर है। बीती रात उफनते पानी मे बनबगौद में पूरा परिवार घर से निकल रहा था तभी घर का मुखिया बह गया।व्यक्ति का नाम जयपाल बताया जा रहा है।लापता व्यक्ति को तलाशने में प्रशासन की टीम जुटी हुई है। नगर सैनिक गोताखोरों की टीम लगा दी गई है। उफनते नदी नालों को पार नहीं करने की प्रशासन ने अपील की है, इसके बावजूद लोग अपने जान को खतरे में डालकर नदी नाले पार कर रहे हैं। संयुक्त क्लेक्टर ऋषिकेश तिवारी ने घटना की पुष्टी की है।

अर्जुनी थाना में भरा पानी

 शहर के अर्जुनी थाना में बरसाती पानी भर गया। थाने के बंदी कक्ष, माल खाना और टीआई का चैंबर भी लबालब हो गया। थाना स्टाफ को अपना काम छोड़ आनन फानन में राहत कार्य मे जुटना पड़ा। जरूरी दस्तावेज को सुरक्षित स्थान में रखा गया। उसके बाद पम्प और बाल्टी से लगातार पानी फेंक कर पानी खाली किया गया।

मिशन ग्राउंड

गोकुलपुर स्कूल


स्टेट हाइवे भी हुआ बंद

धमतरी नगरी स्टेट हाइवे भी बारिश के कारण बन्द हो गया। कुकरेल पुल के ऊपर पानी आ जाने से आवागमन रुक गया और पुल के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई।नगरी ब्लॉक के 40 गांव से संपर्क टूटने की खबर है। जो कि पहाड़ी नदी नालों में उफान से रपटे और पुल डूबने के कारण टूटा है।जिला प्रशासन का बाढ़ नियंत्रण कक्ष लगातार स्थिति पर निगाह बनाए रखा है।


रत्नाबांधा के पास हुई परेशानी 

हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी रत्नाबांधा पीजी कॉलेज मोड़ के पास बारिश से सड़क के ऊपर लगभग 2 फीट पानी भर गया जिससे आवाजाही में परेशानी हुई। लोगों की बाइक बंद होने लगी थी,बड़े वाहन मुश्किल से निकाल पा रहे थे। यदि यहां पर निकासी की व्यवस्था सही नहीं की गई तो यह परेशानी बनी रहेगी। बताया जा रहा है कि इसके आगे कुछ लोगों द्वारा अवैध प्लाटिंग की गई है जिसकी वजह से यह समस्या हमेशा उत्पन्न होती है।



जिले में अब तक 427 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज

जिले में एक जून से अब तक 427.1 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। भू अभिलेख शाखा से मिली जानकारी के मुताबिक जहां सबसे अधिक कुकरेल तहसील में 514.9 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है, वहीं कुरूद तहसील में सबसे कम 308.3 मिलीमीटर औसत वर्षा हुई है। इसी तरह नगरी तहसील में 511.5 मिलीमीटर, धमतरी में 476.2 मिलीमीटर, मगरलोड में 418.7 मिलीमीटर और भखारा में 333.1 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है।
               जिले में आज 110.2 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। आज जहां कुकरेल तहसील में सबसे अधिक 175 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है, वहीं कुरूद तहसील में सबसे कम 61.1 मिलीमीटर वर्षा हुई है। इसी तरह आज धमतरी तहसील में 148.4 मिलीमीटर, मगरलोड में 115.9 मिलीमीटर, नगरी में 97.8 मिलीमीटर और भखारा तहसील में 63.2 मिलीमीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने