प्रीतेश गांधी ने दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर धमतरीवासियों की बहुप्रतीक्षित मांग, रेलवे यार्ड व रैक पॉइंट की मांग की

 

धमतरी।गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय रेलवे मंत्री भारत सरकार अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर प्रीतेश गांधी प्रदेश अध्यक्ष सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ ने जिला धमतरी के व्यापरियों व नागरिकों की बहुप्रतीक्षित रेलवे यार्ड व रैक पॉइंट की मांग करते हुए पत्र सौंपा। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव से सौजन्य भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना तथा कृष्ण जन्माष्ठमी के अवसर पर बस्तर अंचल के प्रसिद्ध डोकरा आर्ट कृष्ण की प्रतिमा भेंट कर उन्हें  बधाई दी।

प्रीतेश गांधी  ने केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्वनी वैष्णव को जानकारी देते हुए बताया कि धमतरी में लगभग 150 राईस मिल है साथ ही शैलैक फैक्ट्री , ऑयल इंडस्ट्रीज एवं कोल्ड स्टोरेज है। धमतरी, रायपुर और बस्तर मार्ग में स्थित प्रमुख व्यवासियिक केंद्र है।उन्होंने रेल राज्य मंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल अंतर्गत आने वाले केन्द्री-धमतरी रेलवे लाइन में रेलवे यार्ड व रैक पॉइंट स्वीकृति की मांग की।

धमतरी में रेलवे यार्ड व रैक पॉइंट बनने से बस्तर मार्ग पर पड़ने वाले जिले का विकास होगा साथ ही व्यापार व्यवसाय बढ़ने से रोजगार के साधन भी बढ़ेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले भी प्रीतेश गाँधी ने धमतरीवासियों के लिए 21 जुलाई को केंद्रीय राज्य मंत्री  रायसाहेब दानवे एवं 20 जुलाई 2022 को दर्शना जरदोश से दिल्ली मुलाकात कर पत्र के मध्यम से रेलवे यार्ड व रैक पॉइंट की मांग की थी।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने