Video:गंगरेल बांध के ऊपर गेट को पर्यटकों के लिए खुलवाने युवाओं ने किया प्रदर्शन

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी। गंगरेल बांध के ऊपर पर्यटकों के लिए आवाजाही को पिछले कई वर्षों से बंद कर दिया गया है जिसकी वजह से सैलानी लगातार निराश होते हैं। इस संबंध में कई बार मार्ग को खोलने के लिए आवेदन भी दिया गया लेकिन अब तक यह बंद ही है। पिछले दिनों धमतरी शहर के युवा प्रवीण साहू, कोमल संभाकर और उनकी टीम ने इस संबंध में कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकरमार्ग को खोलने का निवेदन किया है।


 इसी सिलसिले में 15 अगस्त के दिन जब पर्यटक गेट के पास पहुंचकर निराश हो रहे थे उसी दौरान प्रवीण साहू, कोमल संभाकर,बबलू यादव,कन्हैया वाधवानी अपने साथियों के साथ प्रदर्शन करने पहुंचे। जैसे ही एक क्षण के लिए सामने का गेट खुला वह अंदर पहुंच गए।इस बीच रुद्री पुलिस के साथ बहस भी हुई। जैसे ही गेट थोड़ी देर का खुला बड़ी संख्या में सैलानी बांध के ऊपर पहुंच गए और इस मनोरम दृश्य को अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने लगे। 

सैलानी बेहद खुश नजर आ रहे थे और थोड़ी ही देर में बड़ी संख्या में पर्यटक उस बांध के ऊपर पहुंच गए थे। यह प्रतीत हो रहा था कि यदि इसे कुछ नियम एवं शर्तों के साथ खोल दिया जाए तो सैलानियों के लिए एक बड़ा मौका गंगरेल बांध को निहारने के लिए हो सकता है। इस संबंध में आरटीआई कार्यकर्ता कन्हैया वाधवानी ने सूचना के अधिकार के तहत जानकारी प्राप्त की है उसके अनुसार इस मार्ग को बंद करने के लिए किसी प्रकार का लिखित आदेश विभाग द्वारा नहीं दिया गया है। प्रवीण साहू और कोमल सरकार ने कहा कि अभी 22 अगस्त तक गेट खोलने हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा उसके बाद आगे उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने