आमदी में गणेश स्थल झांकी का शुभारम्भ महापौर विजय देवांगन ने किया

  


धमतरी। नगर पंचायत आमदी में आदर्श गणेश उत्सव समिति सुभाष चौक वैद्य पारा राजीव गणेश उत्सव समिति द्वारा भव्य गणेश स्थल झांकी का आयोजन किया गया है जिसका शुभारम्भ महापौर विजय देवांगन ने किया। जिसमें जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री आलोक जाधव,कृषि उपज मंडी धमतरी अध्यक्ष ओंकार साहू,पार्षद, एल्डरमेन,जनप्रतिनिधि एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।


 झांकी का शुभारंभ करते हुए महापौर ने कहा कि इस झांकी का उद्देश्य लोगों को अभिमान एवं घमंड के विषय में ज्ञान देता है भगवान श्री कृष्ण जब कौरव को मनाने जाते हैं उस समय दुर्योधन भगवान श्री कृष्ण का अपमान करते हैं और अत्यधिक घमंड और अभिमान में भगवान श्री कृष्ण को बंदी बनाने का भी आदेश देते हैं वह यह भूल जाते हैं कि भगवान श्री कृष्ण कौन है इस  झांकी  से शिक्षा मिलती है कि चाहे आदमी कितना भी बड़ा पद में ना हो अपने पद का अभिमान और घमंड नहीं करना चाहिए जिसे झांकी में बहुत ही सुंदरता के साथ दिखाया गया है एकतीसवे वर्ष वर्ष में प्रवेश करने पर समिति को बधाई दी

 कांग्रेस महामंत्री आलोक जाधव ने कहा नगर पंचायत आमदी में भव्य झांकी आयोजन में समिल्लित होकर विघ्नहर्ता का आशीर्वाद लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।मंडी अध्यक्ष ओंकार साहू ने कहा  गणेश विघ्नहर्ता के रूप में जाने जाते हैं। गणेश उत्सव का त्योहार भगवान गणेश के जन्म उत्सव के रूप में मनाया जाता है ,गणेश जी हम सब पर कृपा बरसाए जिससे हमारे जीवन में प्रगति, बुद्धि, विद्या, विवेक, यश, शंति की प्राप्ति हो।


इस अवसर पर नगर पंचायत उपाध्यक्ष तेजराम साहू,एल्डरमेन धनीराम साहू पार्षद कोमल यादव,पूर्व जनपद सदस्य सुशीला साहू, पार्षद कविता साहू, शिक्षक कुलेश्वर साहू,एमन साहू,जागेश्वर साहू,क्रांति साहू,महेन्द्र साहू व गणेश उत्सव समिति के सदस्य प्रदीप साहू,नोहर यादव, विजय साहू, उमेन्द्र साहू, खूबलाल साहू,भारत साहू,टिकेश यादव, गगन साहू,कीर्ति बनपेला, पंकज साहू, हेमंत यादव,विकास साहू, आयुष साहू,दीपक साहू, नीरज साहू,भूपेश साहू,देवलाल यादव, भीम साहू एवं ग्रामवासी उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने