धूमाल व डीजे की मधुरता भरे रंग से सजकर में कुरुद में आज निकलेगी भव्य व मनमोहक झांकियां, तैयारियां हुई पूरी ,बनेगा मनभावन माहौल

 


मुकेश कश्यप

कुरुद।नगर की परंपरा के तहत आज शुक्रवार रात गणेश विसर्जन झांकी की मनमोहकता व रौनकता चरम पर होगी। कुरुद में प्रतिवर्ष निकलने वाली गणेश विसर्जन झांकी का उत्साह गणेशोत्सव पर्व के उत्साह को दुगुना कर देता है। नगर में इस बार लगभग 20 से भी अधिक स्थानों पर सार्वजनिक रूप से विराजित गणेश प्रतिमाओं व उनकी विसर्जन झांकी डीजे व धूमाल के मधुर धुनों में आकर्षण का रंग भरेगी। विगत वर्षों की तरह इस साल भी नगर में विभिन्न स्थानों पर झांकियों के स्वागत के लिए स्वागत मंच बनाया जा रहा है, जिसकी तैयारी में स्वागत से जुड़ी समितियां कर रही है।मध्य रात्रि से झांकियों के निकलने का सिलसिला शुरू होगा जिसे हुतात्मा चौक कुरुद में सम्राट गणेशोत्सव समिति व शिव सेना समूह द्वारा पृथक रूप से मंच बनाकर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया जाएगा । 


इसी तरह नगर के हृदय स्थल पुराना बाजार चौक में सांस्कृतिक धरोहर मंच द्वारा झांकियों का पूरी भव्यता के साथ स्वागत किया जाएगा,साथ इसी मंच द्वारा ही झांकियों के लिए प्रथम ,द्वितीय व तृतीय सहित आकर्षक प्रतिमा व अन्य पुरस्कार रखें गए है।इसके अलावा पुराना बाजार में ही बोल बम सेवा समिति द्वारा मंच के माध्यम से झांकियों के स्वागत के साथ-साथ मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रखा गया है।कोरोना काल के घटते दौर के बाद निकलने वाली इस बार की झांकियों को निकालने में गणेश समितियों में जबरदस्त उत्साह है। तो वहीं नगर की आमजनता व क्षेत्र के ग्रामीण अंचल के लोग इस मनमोहक पल का बेसब्री से इंतेजार कर रहे है। किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति से बचाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने