शी इज़ ए चेंजमेकर कार्यक्रम के तहत निर्वाचित महिला प्रतिनिधियों के तीन दिवसीय कार्यशाला में भाग लेने राजस्थान के उदयपुर पहुंची विधायक रंजना साहू

 




महिलाएं अपने रचनात्मक कार्यों से सशक्त भारत के लिए अपना परम योगदान दें रही हैं:रंजना साहू


जेंडर रेस्पॉन्सिव गवर्नेंस प्रोग्राम में 6 प्रदेशों की 45 से ज्यादा महिला विधायक कार्यशाला में कर रहीं शिरकत


धमतरी।राजस्थान के उदयपुर में जेंडर रेस्पॉन्सिव गवर्नेंस पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन आज़ादी के अमृतमहोत्सव पर राष्ट्रीय महिला आयोग के सहयोग से लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी के नेशनल जेंडर एंड चाइल्ड सेंटर की ओर से आयोजित किया गया।उदयपुर के में आयोजित इस तीन दिवसीय कार्यशाला में 6 प्रदेशों से 45 से अधिक महिला विधायक भाग ले रहीं हैं। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सभी स्तर पर महिला जनप्रतिनिधियों के नेतृत्व में कौशल में सुधार करना और उनकी क्षमता को बढ़ाना है।

तीन दिवसीय इस कार्यशाला का उद्घाटन तेलंगाना की राज्यपाल तमिलीसै सौंदरराजन ने किया।जिसमें उन्होंने महिला प्रतिनिधियों की भूमिका को समाज के लिए जरूरी बताया, तेलंगाना की राज्यपाल ने पहले सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि देश में महिला जनप्रतिनिधि समाज के स्तर को बढ़ाने और समाज को बेहतरीन करने के लिए सेवा करना चाहती हैं।

धमतरी विधायक रंजना साहू ने कहा महिलाएं प्रत्येक स्तर पर अपने रचनात्मक कार्यों से सशक्त भारत के लिए अपना परम योगदान दें रहीं है,उनका सामाजिक जीवन में आना नए भारत के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नारी सशक्तिकरण के साथ महिलाओं की राजनीति में बेहतर भागीदारी सुनिश्चित की है, वहीं महिला जनप्रतिनिधियों को प्रशिक्षित करने ऐसे शिविर निश्चित ही हमें अधिक प्रबलता के साथ जनसेवा और समाज के उत्थान की दिशा में कार्य करने प्रेरित करेंगे।

कार्यक्रम में राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, झारखंड, महाराष्ट्र और उड़ीसा के विधायक शामिल हुई हैं। 23 सितंबर को समापन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसुइया उइके होंगी।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने