प्रत्यक्ष प्रणाली से ही छात्रसंघ चुनाव की माँग:अभाविप ने विरोध प्रदर्शन करते हुवे फूंका उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला

 


धमतरी।मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद छत्तीसगढ़ प्रांत द्वारा प्रदेश के प्रत्येक विश्वविद्यालय, महाविद्यालय परिसर के सम्मुख छात्रसंघ चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से कराने की माँग को लेकर उच्चशिक्षा मंत्री का पुतला दहन किया गया ।

 ज्ञात हो कि अभाविप  प्रत्यक्ष प्रणाली से छात्रसंघ चुनाव की मांग कर रहा है और इस संदर्भ में इस वर्ष प्रत्येक महाविद्यालय और विश्वविद्यालयों में ज्ञापन सौंपा था । अभाविप का  मत है कि छात्रसंघ चुनाव के माध्यम से ही समाज के सम्मुख एक सशक्त छात्र नेतृत्व उभर कर सामने आती है जो निकट भविष्य में समाज जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में समाज का नेतृत्व करती है । प्रदेश मंत्री मनोज वैष्णव ने कहा कि राजस्थान में जिस तरह से छात्र संघ चुनाव हुए और राजस्थान की युवा शक्ति ने जिस तरह से सत्तारूढ़ पार्टी के छात्र संगठन को नकारा उससे छत्तीसगढ़ सरकार डरी हुई है।

जिला संयोजक पूजा यादव  ने कहा कि अभाविप विद्यार्थियों के अधिकार के लिए सैदव संघर्षरत रही है हम विद्यार्थियों के अधिकार का हनन नही होने देंगे । इसी निमित्त पीजी कॉलेज के सामने विद्यार्थियों संग अभाविप धमतरी ने उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल का पुतला दहन कर विरोध दर्ज किया गया ।नगर मंत्री सुभाष यादव ने बताया कि उच्च शिक्षा  मंत्री और छत्तीसगढ़ सरकार डरता हैं इसलिए वह छात्रसंघ चुनाव प्रत्यक्ष प्रणाली से नही कराना चाहता।


 इस अवसर पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मनीष साहू, जनजाति छात्र कार्य प्रमुख मुशकुंद ध्रुव, माइकल साहू,हितेश लहरे, दुर्गेश सिन्हा, ज्योति सोनी,प्रियंका साहू,सरगम साहू, एकता निषाद,कुसुम सिन्हा, गीतांजलि,पिंकी,पल्लवी गोस्वामी,वीना साहू, सिद्धार्थ, छबिलाल,ललित, मोहेंद्र, भरत, करन सतेंद्र, पेमेश, हर्ष, राज,कपिल इत्यादि कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने