नशावृत्ति पर अंकुश लगाना ज़रूरी-कलेक्टर एल्मा

 

आबकारी, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, औषधि और प्रशासन विभाग करें उचित कार्रवाई करे


धमतरी।ज़िले में नशावृत्ति पर अंकुश लगाने कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने सख्त निर्देश आबकारी, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, औषधि और प्रशासन विभाग को दिए हैं। उन्होंने कहा कि नशे की प्रवृत्ति अपराधों को बढ़ावा देती है। अतः ज़रूरी है कि नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया जाए और आवश्यक कार्रवाई भी की जाए। समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने उक्त निर्देश दिए हैं। 


बैठक में कलेक्टर ने शहरी सहित ग्रामीण क्षेत्र में खराब हुई सड़कों की मरम्मत समय रहते कर लेने के निर्देश नगरीय निकाय के अलावा संबंधित निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि लोगों को आवागमन में दिक्कत ना हो, इसके लिए जरूरी है कि इन सड़कों की मरम्मत और रखरखाव सही तरीके से किया जाए। इसी तरह सभी आश्रम-छात्रावासों में साफ-सफाई, बिजली, पानी, शौचालय, भवन मरम्मत समय-समय पर करते रहने पर बैठक में कलेक्टर ने जोर दिया। अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के ऐसे लोग जिनका पंजीयन नहीं हो पाया है, मॉप अप राउंड उनके लिए चलाया जा रहा है। बताया गया कि नवीन पंजीयन की प्रक्रिया के लिए पोर्टल खोला गया है। अतः सभी अन्य पिछड़ा वर्ग के शासकीय अधिकारी कर्मचारी अगले दो दिनों में स्वयं और अपने परिवार के सदस्यों का पंजीयन वेब पोर्टल cgqdc.in और मोबाइल एप cgqdc में करा सकते हैं। 


   सड़क किनारे  मवशियों को हटाने कलेक्टर ने फिर आज की बैठक में सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय और पशु चिकित्सा सेवाएं मिलकर संयुक्त कार्रवाई करें, ताकि यातायात प्रभावित ना हो और ना ही जान-माल को क्षति पहुंचे।बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत प्रियंका महोबिया, डीएफओ मयंक पाण्डेय, अपर कलेक्टर चन्द्रकांत कौशिक सहित ज़िला स्तरीय अधिकारी और स्वान के वीसी से ब्लॉक स्तरीय अधिकारी जुड़े रहे।



                                                                                                                                      

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने