विधायक के प्रयास से युवाओं के लिए निःशुल्क पीएससी, व्यापम कोचिंग का हुआ शुभारंभ

 


सुनहरे भारत की नींव एक शिक्षित, कुशल व सक्षम युवा है : रंजना साहू


भौतिक विकास के साथ विधायक द्वारा राष्ट्र निर्माण के लिए युवाओं को ऐसा मंच देना सराहनीय :अनंत दीक्षित

व्यक्ति और राष्ट्र निर्माण में शिक्षा का अहम योगदान: श्रीदेवी चौबे


धमतरी।युवा करियर निर्माण योजना के तहत विधायक रंजना डिपेंद्र साहू के सौजन्य से धमतरी के युवाओं को निःशुल्क पीएससी, व्यापम की कोचिंग का शुभारंभ शुक्रवार को हुआ।यह कोचिंग 14 अक्टूबर से रोज दो बैच में होगी जहाँ बच्चों को पीएससी और व्यापम में समाहित सभी विषयों पर अलग अलग कोचिंग मिलेगी और उन्हें आने वाली परीक्षा के लिए तैयार किया जाएगा।


शहर के बाबू छोटेलाल श्रीवास्तव शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर मे होने वाली यह कोचिंग रोज सुबह नियमित रूप से दो बैचों में सम्पन्न होगी और समय समय पर टेस्ट का आयोजन कर छात्रों की रुचि भी देखी जाएगी। उक्त कार्यक्रम का आज शुभारंभ विधायक रंजना डीपेंद्र साहू के मुख्य आतिथ्य में हुआ, कार्यक्रम को विधायक रंजना साहू, पूर्व प्राचार्य डॉ अनंत दीक्षित, प्राचार्य श्रीदेवी चौबे एवं अथर्व शर्मा ने संबोधित किया, विधायक श्रीमती साहू ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा सुनहरे भारत की नींव एक शिक्षित, कुशल व सक्षम युवा है,राष्ट्र निर्माण में युवा शक्ति का अभूतपूर्व योगदान निहित होता है। मैं चाहती हूँ कि धमतरी के युवा अपनी शिक्षा, शौर्य व परिश्रम की पराकाष्ठा करते हुए स्वयं को तैयार करें और राष्ट्र निर्माण में नया आयाम स्थापित करें,आप सभी को आज यह निशुल्क कोचिंग समर्पित करते हुए हमें बेहद हर्ष की अनुभूति हो रही है जहाँ से छात्र शिक्षा लेकर प्रशासनिक सेवा के लिए तैयार होंगे उन्हें जो अवसर नहीं मिल पा रहे थे वो अब मिलेंगे।


 पूर्व प्राचार्य पीजी कॉलेज डॉ अनंत दिक्षित ने कहा क्षेत्र कि भौतिक विकास के लिए तो जनप्रतिनिधि ही जवाबदार होते हैं परंतु भौतिक विकास के साथ युवाओं को छात्रों को राष्ट्र निर्माण नीति निर्माण में सहभागी बनाने शिक्षित करने के लिए ऐसी कोचिंग अवसर प्रदान करना वह भी निशुल्क यह बेहद सराहनीय है।कॉलेज की प्राचार्य श्रीदेवी चौबे ने कहा व्यक्ति और राष्ट्र निर्माण में शिक्षा का अहम योगदान होता है और हम चाहते हैं धमतरी शिक्षा के क्षेत्र में हमेशा ही बुलंदियों में रहे और इस निःशुल्क कोचिंग से भी जब हम प्रशासनिक सेवा परीक्षा की शिक्षा लेकर निकलें तो उसके फलस्वरूप अधिक से अधिक विद्यार्थियों का उसमें चयन हो। इस अवसर पर ज्ञानेश सिन्हा, जागेश्वरी साहू, जय हिंदूजा, कीर्तन मीनपाल, कोमल सार्वा, गोविंद सिंग ढिल्लन सहित बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने