ग्रामीण अंचल की लोक परंपरा में मड़ाई मेला का आयोजन खुशहाली का प्रतीक: रंजना साहू

 



खम्हरिया में मंगल भवन निर्माण के लोकार्पण समारोह के उपरांत मड़ई मेला कार्यक्रम में शामिल हुई विधायक 


धमतरी। क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में लगातार मड़ई मेला का आयोजन किया जा रहा है। ग्राम खम्हरिया में समस्त ग्रामीणों के सहयोग से मंगल भवन का लोकार्पण एवं मड़ई मेला का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक रंजना डीपेंद्र साहू सम्मिलित हुई, छत्तीसगढ़ की लोक पारंपरिक खुशियों का पर्व सामूहिक प्रयास से संपन्न किए जाने वाला संपन्नता का उत्साह का अनमोल पहचान है मड़ई मेला का आयोजन,  जिसमें अपने सगा संबंधी, साथी मित्रगण सहित दूर-दूर से लोग आंनद लेने आते हैं,  यह परंपरा छत्तीसगढ़ की प्राचीन धरोहर और  हमारी प्राचीन संस्कृति है उक्त बातें विधायक रंजना डीपेंद्र साहू ने ग्राम खम्हरिया में आयोजित मंगल भवन के लोकार्पण एवं मेलामड़ाई के उपलक्ष्य में समस्त ग्रामवासियों से मुलाकात करते हुए शुभकामनाएं दी। 


विधायक ने लोकार्पण कार्यक्रम संपन्न होने पर ग्रामीणों को बधाई देते हुए आगे कहा कि बहुजन हिताय सर्व उपयोगी सिद्ध होगा मंगल भवन का निर्माण जिससे गांव में अनेकों कार्यक्रम जो सामूहिक मांगलिक धार्मिक सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के लिए समस्त ग्रामवासियों के लिए उपयोगी सिद्ध होगा, इस भवन का उपयोग के साथ-साथ रखरखाव पर भी ध्यान देने की बात विधायक ने कही। पुर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रघुनंदन साहू ने कहा कि सामूहिक प्रयास से लोकहित के लिए अनेक कार्य हो जाते हैं साथ ही मड़ाई मेला का आयोजन हमारी संपन्नता की निशानी व पहचान है इसे सदैव बनाए रखें।

जिला पंचायत सदस्य दमयंती केशव साहू एवं कविता बाबर ने मंगल भवन निर्माण के लिए बधाई देते हुए मड़ई मेला में के आयोजन में सम्मिलित हुई। स्थानीय जनपद सदस्य जागेश्वर साहू ने आए हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए निर्माण कार्यों के लिए ग्रामीणों को बधाई दी। इस अवसर पर रवि कुमार ध्रुव सरपंच, राकेश साहू आमदी मंडल उपाध्यक्ष, कृष्णा साहू उपसरपंच, घनश्याम साहू, बलराम साहू, विनोद साहू, रंजीत साहू, चमन लाल साहू, धनीराम सूर्यवंशी, रामस्वरूप विश्वकर्मा, हीरा सिंह, मिथिलेश, वासुदेेव सोनगेेरवा, अमर सिग, कांशीराम नेताम, भुवन साहू, साधु राम, जगतराम, रामसिग यादव, संतोष भीमगज, भगवान सिग सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने