गुरुनानक देव जी के बताए मानव सेवा ही माधव सेवा के मार्ग पर चल सिंधी समाज ने कई आयाम स्थापित किये हैं:रंजना साहू

 


गुरुनानक जयंती पर विधायक ने लिया गुरुजनों का आशीर्वाद, बाबा चोइथराम दरबार एवं बाबा जागणराम दरबार में टेका मत्था


धमतरी।श्री गुरुनानक जयंती को सभी जगह पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है एक ओर सिख समाज द्वारा गुरु का आगमन पर्व कल मनाया गया, वहीं चंद्रग्रहण को ध्यान में रखते हुए सिंधी समाज द्वारा यह उत्सव बुधवार को मनाया गया। जिसमें सुबह बाबा चोइथराम दरबार एवं बाबा जागणराम दरबार पहुंच कर विधायक रंजना डीपेंद्र साहू ने मत्था टेका और बाबा चोइथराम और भाई अशोक कुमार का आशीर्वाद लिया। जहाँ गुरुजनों ने विधायक श्रीमती साहू का शॉल पक्खर ओढ़ा कर सम्मान किया। 


उपस्थित समाज जन को संबोधित करते हुए विधायक रंजना साहू ने कहा गुरुनानक देव जी ने शांति, समानता और मानवता की सेवा के विचारों से सम्पूर्ण मानवजाति को सत्य, कर्म और करुणा का मार्ग दिखाया, मानवता की निःस्वार्थ सेवा को समर्पित उनका जीवन हम सबके लिए प्रेरणा स्रोत है। उनकी शिक्षाएं सदैव हमारा दिशादर्शन करती रहेंगी और उन्हीं के बताए मानव सेवा ही माधव सेवा के मार्ग पर चल सिंधी समाज ने कई आयाम स्थापित किये हैं।वरिष्ठ अधिवक्ता पार्वती वाधवानी ने कहा बाबा नानकशाह जी ने निस्वार्थ मानव समाज को सेवा का मार्ग बताया है उनके विचार हमें सदैव एक होकर चलने की प्रेरणा देते हैं।

उक्त अवसर पर भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जय हिंदूजा, भाजयुमो मंडल उपाध्यक्ष दौलत वाधवानी, मनीष आसवानी, ममता सिन्हा, नीलू रजक, दीपक लालवानी सहित बड़ी संख्या में समाजजन उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने