शकरवारा में विधायक ने किया कलार समाज भवन का भूमि पूजन

 




समाज में बड़े बदलाव के लिए युवाओं को करें प्रोत्साहित : रंजना साहू


सिन्हा समाज के लिए सदैव अग्रणी रहकर योगदान दी है विधायक ने: पुर्व जिलाध्यक्ष प्रेम मगेन्द्र


धमतरी। ग्राम शकरवारा के सिन्हा कलार समाज के द्वारा विगत कई वर्षों से सामाजिक भवन की मांग की जा रही थी। इस संबंध में समाजिक पदाधिकारी एवं सामाजिक बंधु भवन की मांग को लेकर क्षेत्र के विधायक रंजना डीपेंद्र साहू से मुलाकात करने अपनी मांग को रखी जिस पर विधायक ने स्वत: ही विधानसभा विकास निधि से राशि की स्वीकृति करवाई,जिसका भूमिपूजन  विधायक के मुख्य आतिथ्य में विभिन्न जनप्रतिनिधि, समाजिक पदाधिकारी जन की उपस्थिति में किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सरपंच तेजेबती प्रेमन निषाद ने गांव के विभिन्न मांगों को विधायक को अवगत कराया। 


कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक रंजना साहू ने समस्त अतिथियों, सामाजिक पदाधिकारियों एवं ग्रामीण वरिष्ठजनों को नमन करते हुए कहा कि विगत कई वर्षों के संघर्ष एवं परिश्रम के रूप में सामाजिक भवन फल के रूप में मिला है, सहस्त्रबाहु भगवान, बहादुर कलारिन माता का आशीर्वाद इस समाज में रहा है उन्होंने समाज के लिए जो संदेश दिए हैं, जो समाज के लिए विकास के लिए अपना सर्वस्व निछावर किए हैं वह हितोपदेश है जो हमारे आराध्य हैं। उसका ध्यान हमें करते रहना चाहिए। इस भवन के बन जाने से आप सभी सामाजिक बंधु समाजिक विषयों पर चर्चा करते हुए समाज में बड़े बदलाव कैसे लाना है? कैसे समाज का विकास करना है ? कुरीतियों को नष्ट कर हमारे आने वाले भविष्य युवाओं को किस प्रकार से आगे बढ़ाना है? इस पर चर्चा करने की महती आवश्यकता है।पूर्व गंगरेल मंडल अध्यक्ष एवं पूर्व जनपद सदस्य प्रकाश गोलछा ने कहा कि ग्राम शकरवारा, मूडपार, अछोटा सभी ग्राम मेरे लिए एक समान है, उनका आशीर्वाद हमेशा मुझे मिलता रहा है और मिलता रहेगा, सर्वहारा वर्ग के लिए मैं सहयोग की भावना रखूंगा।जनपद सदस्य सरिता यादव ने विधायक का आभार व्यक्त कर विभिन्न मांगों को अवगत कराया। 

कार्यक्रम में प्रेम मगेंद्र पूर्व जिलाध्यक्ष कलार समाज धमतरी ने कहा कि समाधान के लिए विधायक की ओर से पूरे सिन्हा समाज को तोहफा मिला है, समस्त सामाजिक बंधु की ओर से धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। 2 वर्ष पूर्व हमने भवन निर्माण की मांग रखी किंतु कोरोना संक्रमण के कारण यह मांग रुका रहा और जैसे ही विधानसभा विकास निधि में बजट आया उन्होंने तत्काल भवन निर्माण के लिए स्वीकृति दी। विधायक का सिन्हा समाज के पति सदैव लगाव रहा है उन्होंने क्षेत्र में अनेक निर्माण कार्य  सिन्हा समाज के दिए हैं।


 इस अवसर पर मुख्य रूप से गणेश राम बंजारे, कैलाश देवांगन, बलराम यादव, अंजोरी राम यादव, सोहन लाल यादव, रुद्री सरपंच का अनीता यादव, ममता सिंहा, कोमल सार्वा, अनिस देवांगन, धनुष साहू, होमेश्वरी सिंहा, ईश्वरी सिन्हा, देवकी बाई सिन्हा, झामीन सिंहा, देवकी सिंहा, फूल कुवंर सिन्हा, मोहन सिन्हा ढेलू राम सिन्हा सोहन सिंह, हेमलाल सिन्हा, रिकश्वरी सिन्हा, गायत्री सिन्हा, बिमला बाई, रेखराम सिन्हा, गेंद लाल सिंहा, भागीरथी सिन्हा, प्रसाद सिन्हा  सुखनाथ ध्रुव, राधेश्याम साहू सही बड़ी संख्या में ग्रामीण एवं सामाजिक बंधु उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने