जिले में हाथियों का तांडव जारी, झुंड ने बुजुर्ग को कुचला

 


 सीतानदी, उदंती अभ्यारण के रिसगाँव रेंज की घटना

भूपेंद्र साहू

धमतरी।सीतानदी ,उदंती टाईगर रिजर्व के जंगल में हाथियों का आतंक लगातार जारी है।मंगलवार रात हाथियों ने एक बुजुर्ग को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। घटना सीतानदी, उदंती अभ्यारण के रिसगाँव रेंज के सालहेभाट की है।

मिली जानकारी के अनुसार खल्लारी निवासी बुधराम कावड़े के भांजे के घर को हाथियों की दल ने बीते दिनों उजाड़ दिया था। जिसे देखने बुधराम सालहेभाट पहुँचा था। जिसके बाद उनके भांजे ने वापस खल्लारी चलने बोला पर वह नहीं माना। भांजे ने इस बात की सूचना अन्य लोगों को दी। जिसके बाद उन्हें देर शाम लोगों ने ढूंढा पर वह कहीं नहीं मिला। बुधवार सुबह सालहेभाट से लगे जंगल में बुधराम कावड़े का शव पड़ा मिला। जिन्हें हाथियों ने कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था।


घटना की सूचना मिलते सीतानदी ,उदंती टाईगर रिजर्व के उपनिदेशक सहित डीएफओ मयंक पांडे ,एसडीओ बीके लकड़ा सहित वन विभाग के अफसर और स्थानीय जनप्रतिनिधि, सरपंच मौके पर पहुँचे। इस मामले में सीतानदी टाईगर रिजर्व के एसडीओ बीके लकड़ा ने बताया कि घटना मंगलवार देर रात की लग रही है। जहाँ  खल्लारी निवासी बुधराम कावड़े की हाथियों के हमले से मौके पर ही मौत हो गयी है। मृतक के परिजन को 25 हजार की सहायता राशि दी गयी है। 

ज्ञात हो कि इसी इलाके में पहले भी हाथियों के हमले सें लोगों की मौत हो चुकी है। वहीँ अभी भी यहाँ के जंगल में लगातार हाथियों की मौजूदगी से लोगों में दहशत देखा जा रहा है।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने