क्रिश्चियन जोड़ा सहित 40 जोड़ों का हुआ सामूहिक विवाह

 


मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना के अंतर्गत



भूपेंद्र साहू

धमतरी। मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत बुधवार को 40 जोड़ों का सामूहिक विवाह हुआ, जिसमें एक क्रिश्चियन जोड़ा भी शामिल था। विधि विधान से मंत्रोच्चारण के बीच सभी जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ। इसके बाद शासन योजना के तहत उन्हें सामग्री दी गई।


 प्रदेश सरकार की योजना मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक विवाह आयोजन किया जाता है। बुधवार को शहर व ग्रामीण के साथ कुरुद ब्लॉक के 41 जोड़ों का पंजीयन कराया गया था, जिसमें 40 जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ।इसमें एक जोड़ा क्रिश्चियन समुदाय से भी था, जिनका पादरी ने विवाह संपन्न कराया। वर योना भेलवा टिकरापारा से और वधु नम्रता यादव सिविल लाइन की थी।बाकी जोड़ों का विवाह पंडित ने कराया।कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर महापौर विजय देवांगन, जिला पंचायत सभापति कविता बाबर, जनपद सदस्य मनीषा साहू, एमआईसी सदस्य राजेश ठाकुर, पार्षद दीपक सोनकर, नीलू पवार, कमलेश सोनकर मौजूद थे। महापौर ने कहा कि शासन की योजना के तहत सामूहिक विवाह से लोगों का खर्च  बच जाता  है।


 महिला बाल विकास अधिकारी जगरानी एक्का ने बताया कि धमतरी शहर,ग्रामीण के अलावा कुरूद ब्लाक का आयोजन था। नगरी बा मगरलोड ब्लाक का मार्च में रखा जाएगा। जिले में 125 जोड़ों का लक्ष्य रखा गया था जिसमें अब तक 66 जोड़ों का विवाह हो चुका है। विवाह पश्चात किचन सामान के अलावा गद्दा तकिया चादर अलमारी चांदी का मंगलसूत्र दिया जाता है। दोनों पक्ष के 10 लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था भी रहती है। इस दौरान सुपरवाइजर चित्ररेखा यादव, पर्यवेक्षक रेणुका साहू सहित अन्य स्टाफ मौजूद था।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने