होली से पूर्व एरियर्स राशि भुगतान के लिए संयुक्त शिक्षक संघ ने जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

 


धमतरी।छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ जिला धमतरी  के जिला अध्यक्ष हरीश सिन्हा और जिला सचिव अमित मोहबे  के नेतृत्व में पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमण्डल जिला शिक्षा अधिकारी ब्रजेश बाजपई से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मुख्य रूप से पंचायत विभाग में  शिक्षाकर्मी के रूप में कार्यावधि  के वर्षो से लंबित विभिन्न प्रकार की एरियर्स की राशि का अतिशीघ्र होली त्यौहार के पूर्व भुगतान की मांग की।


 ज्ञात हो कि  जिले की चारो ब्लॉक के सैकड़ों  शिक्षको के लंबित वेतन, समयमान वेतनमान, निम्न से उच्च पद , वेतन अंतर, मेडिकलअवकाश, अर्जित अवकाश आदि की एरियस राशि के भुगतान के लिए राज्य शासन से जिलापंचायत के माध्यम से शिक्षा विभाग को आबंटन प्राप्त हो चुका है। महीने भर से अधिक समय गुजर जाने के बाद भी अभी तक भुगतान नहीं किया गया गया। जबकि वित्तीय वर्ष  का अंतिम माह शुरू हो गया है। कभी बिल विलंब से जमा करने तो कभी ट्रेजरी से बिल वापस आने के कार्यालय के इस लेटलतीफी  से कर्मचारियों में  रोष है। उक्त संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी से विस्तृत चर्चा हुई। जिस पर उन्होने त्वरित करवाही करने को बात कही तथा जल्द ही होली तक जिला पंचायत से प्राप्त आबंटन के आधार पर समस्त एरियर्स का भुगतान संबंधित डीडीओ के माध्यम से करने अश्वासन संघ को दिया। 


सहायक शिक्षक से शिक्षक के शेष रिक्त पदों  में पदोन्नति की प्रकिया को पूर्ण करने की मांग की गई जिसे  जल्द पूरा करने का भरोसा दिलाया गया। महिला प्रकोष्ठ प्रांताध्यक्ष ममता खालसा ने कहा कि यदि शिक्षको के लंबित एरियर्स का भुगतान समय पर  नहीं किया गया तो संबंधित आधिकारी एवं डीडीओ के विरूद्ध उग्र आंदोलन के लिए संघ बाध्य रहेगा। प्रतिनिधिमंडल मे  जिलाध्यक्ष हरीश सिन्हा,जिला सचिव, अमित मोहबे, कोषाध्यक्ष शेषणारायण  गजेंद्र, सुनीता यादव, शोभा गुप्ता, हितेश साहू, निष्ठा, शिखा श्रीवास्तव, मीनाक्षी वर्मा, आलोक मत्स्यपाल, इकराम खान, प्रदीप सिन्हा, पवन परीहा,मनोज देवांगन, हुमन चंद्राकार, जयंत साहू, पदुम साहू, लोमश साहू, देवेश साहू, दीनबंधु सिन्हा,मनोज साहू,प्रदीप सिंह,रमेश देवांगन, दीपक सहारे, वरुण साहू आदि उपस्थित रहे। 

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने