23 को नगरी में 9 बिंदुओं पर कलेक्टर के साथ चर्चा के आश्वासन पर बनी सहमति,सभी के रवाना होने पर अधिकारियों ने ली राहत की सांस



भूपेंद्र साहू

धमतरी।खल्लारी रिसगांव क्षेत्र में मूलभूत सुविधा की मांग को लेकर अभयारण्य संघर्ष समिति के बैनर तले लगभग 34 गांव के लोग धमतरी पहुंचे थे। 4 घंटे के कलेक्ट्रेट घेराव के बाद सहमति बन जाने के बाद सभी को पुलिस बस से कुम्हड़इन मंदिर के पास रवाना किया गया। सभी के जाने के बाद पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने राहत की सांस ली।


सोमवार को ग्रामीण पैदल कलेक्ट्रेट पहुंचे थे लगभग 3 बजे पहुंचने के बाद सभी कलेक्टर को बुलाने की मांग कर रहे थे। आखिरकार लगभग 4 घंटे बाद जिला प्रशासन और प्रतिनिधि मंडल के बीच सहमति बनी कि 23 मार्च को कलेक्टर अपने अधिकारियों के साथ नगरी पहुंचेंगे और वहां 9 बिंदुओं पर चर्चा होगी इस सहमति के बाद सभी को रवाना किया गया। प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से संघर्ष समिति के अध्यक्ष भगवान सिंह, जिला पंचायत सदस्य मनोज साक्षी, बीरबल पद्माकर, रेवा देवदास, डीके यादव, परमानंद कश्यप, भोजराज ध्रुव, पूर्व विधायक श्रवण मरकाम आदि मौजूद थे।


दिए पत्र में लिखा है कि  20.01.2023 को अभ्यारण्य संघर्ष समिति के नेतृत्व में अभ्यारण्य अंतर्गत आने वाले 4 ग्राम पंचायतों व अंतर्गत ग्रामों के ग्रामीणों के द्वारा जिला मुख्यालय में विरोध प्रदर्शन किया गया। जिसमें उनसे हुई चर्चा में यह नियत किया गया है कि उनके द्वारा प्रस्तुत 9 बिन्दु संबंधी मागो पर जिला कलेक्टर धमतरी के नेतृत्व में संबंधित समस्त विभागों के अधिकारियों एवं जन्त बिन्दुओं से संबंधित 60 ग्राम के प्रतिनिधियों के साथ दिनांक 23.03.2023 को नगर पंचायत नगरी में उक्त सभी बिन्दुओं के संबंध में चर्चा कर समाधान की रूप रेखा नियत की जायेगी।

इस दौरान संयुक्त कलेक्टर ऋषिकेश तिवारी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूरकर, एसडीएम धमतरी विभोर अग्रवाल, डीएसपी केके बाजपेई, नेहा पवार, सारिका वैद्य, आरआई के देवराजू, टीआई प्रणाली वैद्य, एसडीएम नगरी, धमतरी तहसीलदार, सूबेदार रेवती वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने