सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त होने के बाद परेवाडीह में जमकर आक्रोश,हुई मारपीट

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी। ग्राम पंचायत परेवाडीह में विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शुक्रवार को सरपंच के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त होने के बाद ग्रामीण विशेषकर महिलाएं जमकर आक्रोशित हो गई। बाहर निकलने पर पंचों की जमकर धुनाई हुई। चप्पल के अलावा पत्थर फेंककर भी मारा गया। जनप्रतिनिधियों को बचाने पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 

ग्राम परेवाडीह में भाजपा समर्थित सरपंच टिलेश्वरी साहू पदस्थ है। कुछ ही दिनों से वहां जमीन, नर्सरी, उद्यानिकी महाविद्यालय जैसे विषयों पर माहौल गरम था। कुछ पंचों द्वारा सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया। जिसे देखते हुए तहसीलदार तानसिंह खरे, अर्जुनी थाना प्रभारी गगन बाजपेयी पुलिस फोर्स के साथ मौजूद थे। अविश्वास प्रस्ताव ध्वस्त होने के बाद पुन: सरपंच बनने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। बाहर निकले पंचों की जमकर धुनाई कर दी। कुछ महिलाओं ने चप्पल और पत्थर से भी मारपीट की। जनप्रतिनिधियों को बचाने पुलिस के पसीने छूट गए। 

भाजपा जिला महामंत्री कविन्द्र जैन ने कहा कि परेवाडीह में भाजपा समर्थित सरपंच टिलेश्वरी देवेन्द्र साहू पदस्थ हैं। कुछ दिनों पूर्व गांव के ही कुछ लोगों ने पंचों पर दबाव डालकर अविश्वास प्रस्ताव लाया था। भाजपा समर्थित पंचों ने शुक्रवार को अनहोनी की आशंका जाहिर करते हुए थाना में शिकायत की थी। इस संबंध में जिला प्रशासन को भी अवगत करा दिया गया था, फिर भी ऐसी नौबत आई।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने