कोविड टीकाकरण प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने पर स्वास्थ्य संयोजको ने बीएमओ कार्यालय का घेराव कर सौंपा ज्ञापन

 

पांच दिन में मांग पूरी नही हुई तो करेंगे सीएमएचओ कार्यालय का घेराव:स्वास्थ्य संयोजक


रामकुमार भारद्वाज

फरसगांव। कोंडागांव जिले के स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ द्वारा कोविड  टीकाकरण प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने पर 24 मार्च शुक्रवार को फरसगांव में खंड चिकित्सा अधिकारी कार्यालय का घेराव कर ज्ञापन सौंपा।

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ कोंडागांव के जिला अध्यक्ष द्रुपतराज सेठिया ने बताया की विगत वर्ष 2020 जनवरी से कोविड टीकाकरण का कार्य पूरे विकासखण्ड में युध्दस्तर पर चल रहा था जिसमें सम्पूर्ण टीकाकरण कार्य स्वास्थ्य कर्मचारी स्वास्थ्य संयोजक, स्टॉक नर्स, सीएचओ एनएचएम द्वितीय एएनएम दिन रात कोविड टीका घर-घर जाकर पूर्ण किया। कोविड टीकाकरण कार्य हेतु राज्य शासन वित्तीय गाईड लाईन थी की ड्यूटी में लगे कर्मचारीयों के लिए जलपान वेरिफायर मोबिलायजर टीका प्रोत्साहन राशि प्रावधान था जिसका कोंडागांव जिले में अभी तक भुगतान नही किया गया है। जबकि बाकी जिले में भुगतान हो गया है ।  इस संबंध में बीएमओ से पूर्व में भी पत्राचार एवं मौखिक से भुगतान हेतु निवेदन किया गया था। परन्तु आज तक भुगतान नहीं होने से प्रत्येक कर्मचारीयों को 70 से 80 हजार रूपये की आर्थिक छति हो रही है इसी के चलते आज 24 मार्च को इनके द्वारा फरसगांव में बीएमओ कार्यालय का घेराव किया गया । स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारीयो ने इस संबंध में बीएमओ को ज्ञापन भी सौंपा गया है। यदि 05 दिवस के भीतर भुगतान नहीं किया गया तो पुनः विकासखण्ड के कर्मचारी सहित पुरे जिला भर के कर्मचारीयों द्वारा कार्यालय मुख्य चिकित्सा अधिकारी का घेराव किया जायेगा जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी उनकी होगी। तथा जिला भर में स्वास्थ्य सेवा प्रभावित होगी तो उसके सम्पूर्ण जिम्मेदारी भी उन्ही की होगी। 

इस दौरान फरसगांव एसडीएम सीमा ठाकुर, तहसीलदार यूके मानकर, थाना प्रभारी भापेंद्र साहू , फरसगांव बीएमओ ज्योतिर्मयी प्रभावती,पुलिस के जवान उपस्थित रहे ।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने