मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना अंतर्गत प्रगतिरत कार्यों को स्कूल खुलने से पहले पूर्ण करें-कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी


कलेक्टर ने समय-सीमा की बैठक में शासन की फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा की

धमतरी   कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में समय सीमा की बैठक सम्पन्न हुई। कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी  ने बैठक में सर्वप्रथम मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत स्कूलों की मरम्मत, रंगाई-पुताई तथा अतिरिक्त कमरों के निर्माण के प्रगतिरत कार्यों को स्कूल खुलने से पहले 15 जून तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने शेष बचे कार्यों को भी जल्द पूर्ण करने को कहा। उन्होंने सभी स्कूल भवनों की पुताई गोबर से निर्मित प्राकृतिक पेंट से करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि स्कूल अब खुलने वाले हैं, स्कूलों के मरम्मत काम में और ज्यादा तेजी लाया जाये। उन्होंने कहा कि स्कूलों की मरम्मत के लिए फण्ड की कोई कमी नहीं हैं। मांग पर और राशि आवंटित की जायेगी।

             समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने  राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं की बारी-बारी से समीक्षा की और योजनाओं की क्रियान्वयन की जानकारी ली। इसके अलावा उन्हांने विगत समय सीमा की बैठक में दिए गए निर्देशों के परिपालन व प्रगति पर जानकारी ली। उन्हांने लक्ष्य अनुरूप सतत् मॉनिटरिंग और कार्यों की प्रगति की समीक्षा करते हुए स्वीकृत कार्य, प्रगति रत कार्य व अप्रारंभ की कार्यों की जानकारी मुहैय्या कराने के निर्देश उपस्थित अधिकारियों को दिए।
  बैठक में उन्होंने अधिकारियों से कहा की सभी अधिकारी समन्वय के साथ कार्य कर शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से नागरिकों को निश्चित समय पर लाभ दिलाना सुनिश्चित करें। समस्त जिला स्तरीय अधिकारी इस बात का ध्यान रखें, नागरिकों की मूलभूत आवश्यकता की पूर्ति करना जिला प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है। कलेक्टर ने कहा कि भेंट-मुलाकात कार्यक्रम और समय-समय पर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा जिले के प्रवास के दौरान की गई घोषणाओं पर त्वरित अमल करें। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा किए गए घोषणाओं के क्रियान्वयन के संबंध में जानकारी ली और कार्य को जल्द से जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर कलेक्टर ने शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, उद्यानिकी, लोक निर्माण विभाग सहित विभिन्न विभागों की बारी-बारी से समीक्षा की।
समय सीमा की बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रोक्तिमा यादव, अपर कलेक्टर  चन्द्रकान्त कौशिक, संयुक्त कलेक्टर ऋषिकेश तिवारी, आयुक्त नगर निगम  विनय पोयाम, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व धमतरी  विभोर अग्रवाल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नगरी  गीता रायस्त, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुरुद  सोनाल डेविड के अलावा जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।
    


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने