परिस्थिति अनुसार सभी को ढल कर अपना उत्कृष्ट देना चाहिए-रघुवंशी


 निवृतमान कलेक्टर  ऋतुराज रघुवंशी और सीईओ जिला पंचायत  रोक्तिमा यादव को जिला प्रशासन ने दी भावभीनी विदाई

 धमतरी।  निवृतमान कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी और सीईओ जिला पंचायत  रोक्तिमा यादव को जिला प्रशासन द्वारा  कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में भावभीनी विदाई दी गयी। इस मौके पर  श्री रघुवंशी ने कहा  कि परिस्थिति अनुसार सभी को ढल कर अपना उत्कृष्ट देना चाहिए। सरकारी कार्यो में कहीं-कहीं पर कठोरता दिखाना अनिवार्य होता है।उन्होंने कहा आप सभी के सहयोग से जिले ने अभूतपूर्व सफलताएं प्राप्त की है, जिनमें अभी हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा निर्वाचन में रिकार्ड मतदान, स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिले में सर्वाधिक आयुष्मान कार्ड पंजीयन, राजस्व प्रकरणों के तेजी से निराकरण आदि शामिल है।   गौरतलब है कि 17 जनवरी 2023 को 18 वें कलेक्टर के रूप में श्री रघुवंशी ने धमतरी जिले में प्रभार लिया था।    
      कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आहूत बिदाई समारोह में मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत रोक्तिमा यादव ने अपने अनुभव साझा करते हुए बताया कि कलेक्टर श्री रघुवंशी के साथ काम करना बहुत आसान रहा। उनकी सहज, सरल स्वभाव और कार्यक्षमता प्रशासनीय है। पूरे कार्यकाल में उन्होंने हमेशा हर योजना में आगे रहने ना केवल सभी को प्रोत्साहित किया, बल्कि अपने अधिकारियों पर पूरा भरोसा भी जताया, जिसके लिए आपका हृदय से धन्यवाद।  
अपर कलेक्टर  जीआर मरकाम ने सीईओ जिला पंचायत  रोक्तिमा यादव के साथ कार्य के दौरान अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि श्रीमती यादव एक कुशल प्रशासक है, उन्हें पता है कि अपने अधीनस्त काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों से कैसे काम कराया जाये। श्रीमती यादव को जो भी जिम्मेदारियां दी गयी, उन्होंने उसे बखूबी अंजाम तक पहुंचाया।
 इस अवसर पर उपस्थित अन्य अधिकारियों ने भी अपने अनुभव साझा किये। अधिकारियों ने निवृतमान कलेक्टर और सीईओ जिला पंचायत  रोक्तिमा यादव को शासन द्वारा सौंपे गए नए दायित्व के लिए ढेरों शुभकामनाएं दीं। इस दौरान उन्हें स्मृति चिन्ह भेंटकर उनका आभार भी जताया गया। उल्लेखनीय है कि वर्तमान में कलेक्टर  ऋतुराज रघुवंशी का स्थानांतरण संचालक, स्वास्थ्य सेवायें और सीईओ जिला पंचायत रोक्तिमा यादव का स्थानांतरण संचालक, समाजकल्याण के तौर पर हुआ है

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने