रायपुर मूख्यमंत्री  भूपेश बघेल से उनके निवास पर जनचौपाल भेंट मुलाकात कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए ढाई हजार से अधिक लोगों ने रूबरू मुलाकात कर उन्हें अपनी समस्याएं बताई। मुख्यमंत्री ने समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। जनचौपाल में 1179 लोगों ने व्यक्तिगत रूप से और 89 प्रतिनिधि मंडलों में 1371 लोगों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने करीब साढ़े पांच बजे तक लोगों की समस्याएं सुनीं। 
सभी जिलों में डायवर्सन के प्रकरणों के त्वरित निराकरण के निर्देश
    मुख्यमंत्री ने जनचौपाल में कई लोगों द्वारा डायवर्सन के प्रकरणों के निपटारे के लिए आवेदन दिए, जिसे मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लिया। उन्होंने सभी जिलों में डायवर्सन के लंबित प्रकरणों की जानकारी मांगने और इन प्रकरणों के निपटारे की स्थिति की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने हर सप्ताह ऐसे प्रकरणों के निराकरण की स्थिति की समीक्षा करने को कहा। 


दिया धन्यवाद
रायपुर शहर की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के प्रतिनिधि मंडल ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने 1 जुलाई 2019 से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, सहायिकाओं और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी करने के फैसले के लिए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया। 

 आभार व्यक्त किया
 कांकेर जिला साहू समाज के पदाधिकारियों ने राज्य शासन द्वारा छत्तीसगढ़ के पारंपरिक त्यौहार हरेली, तीजा और कर्मा जयंती पर शासकीय अवकाश घोषित किये जाने पर अभिनन्दन किया। समाज के पदाधिकारियों ने कहा कि तीज-त्यौहारों को संरक्षण और बढ़ावा देने से नई पीढ़ी को छत्तीसगढ़ की संस्कृति और समृृद्ध विरासत से परिचित होने एवं जुड़ने में मदद मिलेगी।
जन चौपाल में छठ महापर्व आयोजन समिति रायपुर के पदाधिकारियों ने  राजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में सौजन्य मुलाकात कर छठ पूजा पर सामान्य अवकाश घोषित करने पर आभार व्यक्त किया। प्रतिनिधिमंडल ने इसे सामाजिक समरसता का कदम बताया। उन्होंने मुख्यमंत्री को छठ पूजा के लिये आमन्त्रित भी किया।
  दो नन्हीं बालिकाओं से भी मुलाकात
मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने केंद्रीय जेल रायपुर की दो महिला बंदियों की दो नन्हीं बालिकाओं से भी मुलाकात की और अपने हाथों से उन्हें स्कूल का बैग पहनाकर, उपहार और शैक्षणिक सामग्री भेट करते हुए स्कूल के लिये रवाना किया।

इलाज के लिए सहायता राशि मंजूर
जनचौपाल कार्यक्रम में अनेक जरूरतमंद मरीजों को इलाज के लिए सहायता राशि भी मंजूर की। रायपुर जिले के आरंग विकासखंड के ग्राम केसला से आए दिव्यांग युवक श्री भागवत निषाद ने अपने पिता श्री चेतन निषाद के लिवर के इलाज के लिए मुख्यमंत्री से सहायता प्रदान करने का आग्रह किया। भागवत ने अपने परिवार की कमजोर आर्थिक स्थिति के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने उन्हें संजीवनी कोष से इलाज के लिए आर्थिक सहायता का आश्वासन दिया और  आर्थिक सहायता के लिए  प्रकरण तैयार करने के निर्देश दिए।
मुख्यमंत्री ने रायपुर के गुढ़ियारी मोहल्ले निवासी श्री अनुज जायसवाल को सिकलिंग के इलाज के लिए दस हजार रूपए की सहायता मंजूर की।
 राशि स्वीकृत
जन चौपाल कार्यक्रम में सतनामी समाज रायपुर के प्रतिनिध मंडल की मांग पर छत्तीसगढ़ के महान संत गुरु गुरुघासीदास की जीवनी पर आधारित फिल्म सद्गुरु सतनाम के निर्माण के लिए 5 लाख रुपये की राशि स्वेच्छानुदान मद से स्वीकृत करने के निर्देश दिए