केबिनेट मंत्री कवासी लखमा ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली




देश की आजादी की 72 वीं वर्षगांठ जिले में हर्षोल्लास से मनाई गई



भूपेंद्र साहू 
धमतरी,  देश की आजादी की 72 वीं वर्षगांठ धमतरी जिले में भी हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। डाॅ.शोभाराम देवांगन शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के एकलव्य खेल परिसर में स्वतंत्रता दिवस के जिला स्तरीय समारोह में प्रदेश के वाणिज्यिक कर (आबकारी), वाणिज्य और उद्योग मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने सुबह ठीक नौ बजे ध्वजारोहण किया। इस मौके पर मंत्री श्री लखमा ने कलेक्टर रजत बंसल और पुलिस अधीक्षक बालाजी राव सोमावार के साथ परेड का निरीक्षण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री का जनता के नाम संदेश का वाचन समारोह स्थल पर कलेक्टर ने किया।

संदेश वाचन के बाद हर्षफायर किया गया तथा प्रभारी मंत्री ने रंग-बिरंगे गुब्बारों को नील गगन पर छोड़े। समारोह स्थल पर 13 प्लाटूनों द्वारा देश की एकता और अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने का संदेश देते हुए एक लय में मार्चपास्ट कर मुख्य अतिथि को सलामी दी गई। इस अवसर पर जिले के 36 पुलिस शहीद के परिजनों को प्रभारी मंत्री द्वारा शाॅल एवं श्रीफल देकर सम्मानित किया गया। साथ ही सेना में शामिल जिले के तीन शहीद जवानों के परिवार को भी शाॅल और श्रीफल से सम्मानित किया गया। इनमें धमतरी के ग्राम भंवरमरा के शहीद सिपाही केशव निषाद, बालोदगहन के किशन साहू और मगरलोड के भेण्ड्री के शहीद  बलराम ध्रुव के परिजनों को सम्मानित किया गया। इसी तरह द्वितीय विश्व युद्ध में शामिल धमतरी के ग्राम भटगांव के शहीद सिपाही मनराखन देवांगन के परिजनों को प्रभारी मंत्री द्वारा शाॅल और श्रीफल से सम्मानित किया गया।


इस दौरान शहर के 07 माध्यमिक स्कूल स्तर के 290 स्कूली विद्यार्थियों द्वारा आकर्षक व्यायाम का प्रदर्शन किया गया। इसके बाद स्कूली बच्चों द्वारा देश भक्ति तथा सामाजिक चेतना से परिपूर्ण रंग-बिरंगे वस्त्रों में मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई। समारोह के अंत में मार्च पास्ट तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र और प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया।



इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 39 अधिकारी-कर्मचारी और पंचायत सचिवों को मुख्य अतिथि द्वारा प्रमाण-पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा विधानसभा और लोकसभा निर्वाचन में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 06 अधिकारी-कर्मचारियों को भी मुख्य अतिथि द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में विधायक धमतरी रंजना साहू, महापौर अर्चना चैबे, जिला पंचायत अध्यक्ष  रघुनंदन साहू, जनपद अध्यक्ष धमतरी  प्रियंका सिन्हा, पूर्व विधायक कुरूद लेखराम साहू और  हर्षद मेहता, मोहन लालवानी,  पंकज महावर, शरद लोहाना, विजय देवांगन, नीशु चंद्रकार,  निखिलेश देवान, राजा देवांगन, कृष्णा मरकाम, रामभवन कुशवाहा सहित जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विजय दयाराम के., वनमण्डलाधिकारी  अमिताभ बाजपेयी,एएसपी केपी चंदेल सहित अन्य अधिकारी, पत्रकार, स्कूली विद्यार्थी एवं नागरिकगण बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने