शांति समिति की बैठक में बंद स्थगित करने का आह्वान



अशोक जैन के साथ बेटी से  मिलने जाएगा 10 लोगों का प्रतिनिधिमंडल


धमतरी। गुरुवार की दोपहर सर्व हिंदू समाज के द्वारा शांतिपूर्ण मौन जुलूस निकालने के बाद प्रशासन के द्वारा जिला पंचायत सभाकक्ष में शांति समिति की बैठक रखी गई ।जिसमें सर्व समाज के लोगों को भी आमंत्रित किया गया था ।बैठक में सर्वप्रथम एएसपी मनीषा ठाकुर ने उन सारे तथ्यों को रखी जो अब तक कई लोगों को जानकारी नहीं है ।उन्होंने बताया कि अंजलि के ही फोन कॉल पर पुलिस उनको वहां से ले जाने गई थी जिसमें सिर्फ 10 महिला पुरुष अधिकारी बिना शस्त्र रखे  हुए थे ।उनके और तमाम जो प्रक्रिया चल रही है वह कोर्ट के आदेश के हिसाब से चल रही है ।सखी सेंटर में उनको कोर्ट के आदेश के तहत ही रखा गया है और सिर्फ सुरक्षा के ही लिहाज से वहां पर पुलिस तैनात की गई। है वहां कोई भी उनसे मिल सकता है एक निर्धारित समय पर लेकिन यदि अंजलि नहीं चाहेगी तो वह उसे बाध्य नहीं किया जा सकता ।

इसके अलावा कलेक्टर रजत बंसल और पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने तमाम पहलुओं को रखा और सर्व समाज के लोगों के साथ सकारात्मक बातचीत की ।दोनों ने आह्वान किया कि धमतरी शांति प्रिय शहर है कृपया शुक्रवार को होने वाले बंद को स्थगित कर दिया जाए। इस संबंध में वहां पर मौजूद प्रबुद्ध जनों ने अपनी अपनी राय रखी। जिसमें मुस्लिम समाज से एमए फहीम ने कहा कि उन्हें लड़की के पिता के साथ भावनात्मक लगाव है कानून को समर्थन करते हैं लेकिन कोई ऐसा हल निकाला जाना चाहिए जो आगे ऐसी नौबत ना आए। उन्होंने कहा कि उस युवक से मुस्लिम समाज का कोई लेना देना नहीं है ।इस संबंध में विजय साहू राजेंद्र महेश्वरी नरेंद्र रोहरा मोहन लालवानी शरद लोहाना दयाराम साहू आदि ने भी अपने विचार रखे। पूर्व विधायक हर्षद मेहता ने भी विचार रखें और उन्हीं की अगुवाई में 10 लोगों की सदस्य अंजली से  मिलने रायपुर जाएगा ।जिसमें प्रशासन के द्वारा सहयोग किया जाएगा ।आखिर में महेश रोहरा ने कहा कि बंद के आह्वान को अकेले स्थगित नहीं कर सकते क्योंकि यह सब हिंदू समाज का निर्णय हैं।कल शांतिपूर्वक बंद होगी।


 इसके पूर्व सर्व हिंदू समाज के द्वारा आज शांतिपूर्ण जुलूस निकाला गया जो पुरानी मंडी से मुख्य मार्गो से होते हुए गांधी मैदान पहुंची और एसडीएम को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें सभी हिन्दू समाज का समर्थन रहा।हजारो लोग शामिल हुए 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने