गृहमंत्री ने ग्राम दहदहा में किया 19 लाख से निर्मित जल आवर्धन योजना का लोकार्पण

 
क्षेत्र के उत्कृष्ट व सेवानिवृत्त शिक्षकों का किया सम्मान



धमतरी ।प्रदेश के लोक निर्माण, गृह, जेल, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व तथा पर्यटन मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कुरूद विकासखण्ड के ग्राम दहदहा में आज 19 लाख 05 हजार रूपए की लागत से निर्मित जल आवर्धन योजना (नल-जल योजना) का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र के उत्कृष्ट शिक्षकों को शाॅल, श्रीफल तथा प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित भी किया।
केबिनेट मंत्री श्री साहू आज शाम कुरूद विकासखण्ड के ग्राम दहदहा स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में पहुंचे, जहां पर उन्होंने नीम का पौधा रोपकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। तदुपरांत जलावर्धन योजना के तहत नल-जल योजना का लोकार्पण किया। इस अवसर पर ग्रामीणों को संबोधित करते हुए अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश में कुछ ही महीनों में अनेक ऐतिहासिक कार्य हुए हैं। उन्होंने कहा कि किसान परिवार से संबद्ध मुख्यमंत्री ने किसानों की पीड़ा समझते हुए 2500 रूपए के समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का अभूतपूर्व निर्णय लिया। साथ ही यहां के हरेली जैसे स्थानीय तीज-त्यौहार और पर्व पर शासकीय अवकाश की घोषणा की। गांव का वास्तविक विकास मिट्टी से जुड़ा व्यक्ति ही कर सकता है और पिछले 11 महीने से प्रदेश भर में परिवर्तन परिलक्षित हो रहे हैं। उन्होंने ग्रामीणों को अपनी परम्पराओं व वैभवशाली संस्कृति को जीवित रखने की अपील करते हुए सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा, बाड़ी में सबके समन्वय से क्रियान्वयन करने का आव्हान किया।

 इसके बाद मंत्री श्री साहू ने क्षेत्र के उत्कृष्ट एवं सेवानिवृत्त 10 शिक्षकों का सम्मान प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर तथा उन्हें शाॅल व श्रीफल भेंट कर किया। इस अवसर पर कुरूद के पूर्व विधायक  लेखराम साहू,  लक्ष्मीकांता साहू, कुरूद के राजकुमार अग्रवाल, संजय चंद्राकर सहित क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिक एवं जनप्रतिनिधिगण, स्थानीय सरपंच-पंच के अलावा काफी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने