BREAKING:300 मीटर दूर निर्माणाधीन मकान में मिली तिजोरी, कुछ जेवर भी पाए गए,एसपी ने की इनाम की घोषणा




भुपेंद्रसाहू
धमतरी।आकाश गंगा कॉलोनी में डॉ इकबाल परवेज घर  हुए चोरी की तिजोरी को पुलिस ने बरामद कर लिया है। चोरों ने इस तिजोरी को घटना स्थल से लगभग 300 मीटर दूर फेंक दिया था।चोर का सुराग देने वालों के लिए 30000 रु इनाम की घोषणा की गई है ।रविवार की सुबह पुलिस कॉलोनी के आसपास खेत मे सर्चिंग कर रही थी तभी उनकी नजर खेत मे स्थित निर्माणाधीन मकान पर पड़ी जहाँ  तिजोरी पड़ी हुई थी। तिजोरी के आसपास  कुछ जेवर और कागजात भी बरामद हुए है।ज्ञात हो कि रुद्री रोड आकाश गंगा कॉलोनी निवासी डॉ इकबाल परवेज के घर बीते बुधवार को 7लाख 51 हजार के जेवरात और 5 लाख नगद की चोरी हुई थी। हालांकि पुलिस को चोरी के संबंध में अभी तक कोई ठोस सुराग नहीं मिला है वही पुलिस शहर और बाहर अपने मुखबिरों के माध्यम से चोरों का सुराग ढूंढने में लगी है।

फुटेज से कोलकता गैंगपर शक 
धमतरी में लगातार 8 चोरीयों को अंजाम दे चुके पत्थर गिरोह के सीसीटीवी फुटेज पुलिस के हाथ लगे है... वीडियो में चोर अच्छी कद काठी के दिख रहे है.. चोरो ने हाथ में पत्थर रखा हुआ है.. और सभी के कमर में चाकू या पेचकस जैसी चीज भी दिख रही है... सभी ने कपड़े भी एक जैसे ही पहन रखे है, इन्होने मुंह में नकाब लगा रखा है,गिरोह की तलाश में लगी पुलिस को इस फुटेज से कुछ मदद जरूर मिलेगी...जानकारी मिली है कि  यह गैंग कोलकाता के है और जो हाल ही में डॉ के यह जो चोरी हुई है उसे कोलकता गैंग ने ही शिकार बनाया है।आपको बता दें कि पत्थर गिरोह कहे जाने वाले इन चोरो ने..23 दिन के भीतर लगातार धमतरी की पाश कालोनी के 8 मकानो का ताला तोड़कर लाखों का माल उड़ा चुके है।
जांच के दौरान कॉलोनी से तीन से चार सौ मीटर दूर खेत के पास तिजोरी मिली है जहां पर कुछ जेवर प्राप्त हुए हैं । चोरों ने नकली मानकर छोड़ दिया है यहां पर कुछ दस्तावेज भी थे ।इसी तरह जो सुरेंद्र मेहता के घर चोरी हुई थी उस मामले में तलवार और एयरगन को नहर किनारे से बरामद किया गया है । पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु ने चोरों का सुराग देने या पकड़वाने वालों के लिए 30000 रु इनाम की घोषणा की है ।जिसमे डॉ इक़बाल मामले में 10000 ,सुरेंद्र मेहता मामले में 10000 ,दिलीप मेहता मामले में 5000 और अर्जुनी थाना क्षेत्र में ग्राम झिरिया में जो चोरी हुई है उसमे 5000 रु शामिल है। जो वीडियो फुटेज मिले हैं वो रायपुर के है।ऐसे ही कद काठी के लोग धमतरी के भी होने की आशंका है ।इस वजह से रायपुर टीम के साथ लगातार संपर्क कर आगे की जांच की जा रही है बनी टीम --एसपी के दिशा निर्देश पर मेरी मॉनिटरिंग में २ जाँच टीम बना दी गई है एक टीम कोतवाली प्रभारीकेएस नेताम के नेतृत्व में और दूसरी अर्जुनी प्रभारी उमेन्द्र टंडन के नेतृत्व में जाँच में जुट गई है 
 मनीषा ठाकुर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने