थाना भखारा क्षेत्रांतर्गत हुए चोरियों का खुलासा,चोरी गये सोने चांदी के जेवरात बरामद,आरोपी गिरफ्तार



भूपेंद्र साहू 
धमतरी।7-8 दिसंबर की दरम्यानी रात भखारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुए तीन चोरियों का खुलासा हो गया है इसमें दुर्ग भिलाई के दो युवकों को गिरफ्तार कर माल बरामद किया गया है पुलिस से मिली जानकारी के अनुसारअज्ञात चोर थाना भखारा अंतर्गत वार्ड क्रमांक 09 में किराए के मकान में निवासरत प्रार्थी नरसिंह मारकंडे पिता कार्तिक राम के मकान का चैनल गेट का ताला तोड़कर मकान कमरे अंदर प्रवेश कर अलमारी का लाकर तोड़कर अलमारी में रखे पुरानी इस्तेमाली सोने चांदी के गहने जुमला कीमती 116000रु को चोरी कर ले गए थे। उसी रात अज्ञात चोरों ने मयंक कृषि केंद्र  कोसमर्रा का ताला तोड़कर नकदी रकम 2500 रु एवं कृषि दवाई की चोरी की साथ हीकोसमर्रा के ही नरेंद्र कुमार साहू के स्कूल चौक स्थित फैंसी दुकान का भी ताला तोड़कर दुकान अंदर रखे कॉस्मेटिक सामान कीमती 2270 रुपए को चोरी कर ले गए।
 
 तीनों चोरियां एक ही रात में होने की सूचना पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु को मिलने पर घटना की गंभीरता को देखते हुए स्वयं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे सहित घटनास्थल पहुंचकर घटनास्थल का बारीकी से अवलोकन किया। अज्ञात चोरों  की पता तलाश कर पकड़ने के लिए थाना भखारा एवं तकनीकी शाखा की संयुक्त पुलिस टीम गठित कर उपलब्ध तकनीकी संसाधनों का समुचित उपयोग करने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। संयुक्त पुलिस टीम के द्वारा अज्ञात चोरों की पता तलाश के दौरान घटना स्थल एवं उसके आसपास उपलब्ध भौतिक एवं तकनीकी साक्ष्यों को एकत्र कर वारदात का तरीका के आधार पर संदिग्धों को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ किया गया।इस दौरान पुलिस टीम को अरुण कुमार साहू निवासी जेवरा सिरसा जिला दुर्ग एवं जागेश्वर साहू निवासी उरला जिला दुर्ग की संलिप्तता होने के संदेह पर संबंधित थाना एवं मुखबिर से इनकी गतिविधियों के बारे में पतासाजी करने पर ज्ञात हुआ कि उक्त दोनों बहुत ही शातिर किस्म व घुमंतू प्रवृत्ति के चोर हैं जो पूर्व में भी चोरी, नकबजनी एवं मारपीट के विभिन्न मामलों में गिरफ्तार हो चुके हैं । 2 माह पूर्व ही जेल से छूटे हैं।जिस पर उक्त दोनों संदिग्धों की गतिविधियों पर निगाह रखते हुए दिनांक 24 दिसंबर को भिलाई के सुपेला चौक के पास घूमते पता चलने पर पुलिस टीम के द्वारा घेराबंदी कर पकड़ कर पूछताछ किया गया। पूछताछ में अरुण कुमार साहू एवं जागेश्वर साहू के द्वारा दिनांक 7-8 की दरम्यानी रात थाना भखारा क्षेत्र अंतर्गत तीनों चोरियों को घटित करना तथा चोरी किए गए सोने चांदी के जेवरात को अपने पास रखे होना बताए।दोनों आरोपियों के कब्जे से चोरी किए गए सोने चांदी के जेवरात एवं एक मोटरसाइकिल सीडी डीलक्स को जप्त कर आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। पूछताछ में आरोपियों ने मोटरसाइकिल सीडी डीलक्स को गुंडरदेही जिला बालोद से चोरी करना तथा उसमें फर्जी नंबर CG 07 BV 7910 लिखकर उपयोग करना बताया। आरोपियों को पकड़ने में गठित संयुक्त पुलिस टीम में थाना प्रभारी भखारा  सत्यकला रामटेके, सउनि प्रकाश सोनी, प्रधान आरक्षक जगदीश सोनवानी, प्रदीप सिंह, प्रहलाद बंछोर, आरक्षक कुलदीप राजपूत, कमल जोशी, धीरज डड़सेना, दीपक साहू, मुकेश मिश्रा, सितलेश पटेल, झमेल सिंह राजपूत शामिल थे।
अन्य अपराध में भी है शामिल
     आरोपी अरुण साहू के विरुद्ध पूर्व में चौकी जेवरा सिरसा, कुम्हारी, दुर्ग में चोरी नकबजनी एवं मारपीट के 9 अपराध तथा आरोपी जागेश्वर साहू के विरुद्ध पूर्व में थाना कुम्हारी, पिपरिया एवं बेमेतरा में चोरी व  नकबजनी के 4 अपराध पंजीबद्ध हैं। 
             

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने