कुरूद से भाजपा भखारा से कांग्रेस का हुआ सफाया,आमदीऔर नगरी में भाजपा तो कांग्रेस की झोली में मगरलोड



भूपेंद्र साहू 
धमतरी । धमतरी नगर निगम सहित जिले के 5 नगर पंचायतों के परिणाम घोषित हो चुके हैं ।इसमें भखारा और कुरुद के परिणाम आश्चर्यजनक रहे। कुरूद से भाजपा का पूरी तरह सफाया हो गया है ठीक वैसे ही भखारा से कांग्रेस ।लेकिन आमदी और नगरी में भाजपा अपनी सीट बचाने में कामयाब रही तो मगरलोड कांग्रेस की झोली में चली गई।

नगर पंचायत कुरूद में हुए शहर संग्राम के चुनाव का आज कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रांग रूम में मत पार्टियों को निकालकर गणना की गई ।जिसमें अप्रत्याशित परिणाम सामने आये। 20 साल से काबिज भाजपा से कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशियों ने एकतरफा 12 वार्डों में अपनी जीत दर्ज कर भाजपा को जबरदस्त झटका दिया है ।भाजपा ने एकमात्र सीट भानु चंद्राकर का ही बचा पाई ।जबकि 2 वार्ड में निर्दलीय विजयी हुए हैं ।इस जीत से कांग्रेसियों में जमकर उत्साह देखा गया वहीं भाजपाइयों के चेहरे मुरझाए हुए नजर आए। कांग्रेस के जीतने वालों में प्रमुख रुप से मनीष साहू,संजय तपन चंद्राकर ,ओमेंद्र साहू ,लोकेश्वरी साहू ,राखी तपन चंद्राकर, देवव्रत साहू मंजू साहू,  निर्दलीय रजत चंद्राकर राघवेंद्र सोनी के अलावा भाजपा के भानु चंद्राकर आदि रहे।

नगर पंचायत नगरी की बात करें तो यहां 8310 मतदाताओं ने 15 पार्षदों की किस्मत का फैसला किया यहां भाजपा अपनी सीट को बचाने में कामयाब रही भाजपा को 8 कांग्रेस 6 और एक निर्दलीय प्रत्याशी को जीत मिली है। जीतने वालों में प्रमुख रूप से कांग्रेस के टिकेश्वर ध्रुव भाजपा के सुनील निर्मलकर  कांग्रेस के जितेंद्र ध्रुव,भाजपा की विनीता सोम,कांग्रेस के जियाउद्दीन रिजवी ,सुनीता निर्मलकर ,प्रफुल्ल भाजपा के अजय नाहटा बलजीत छाबड़ा अश्वनी निषाद प्रमुख है ।कांग्रेस के विधायक होने के बावजूद यहां से भाजपा का कब्जा होना कई तरह की अटकलों को जन्म दे रहा है ।चौक चौराहों में चर्चा यही है कि कांग्रेसी विधायक नगरी से कांग्रेस को क्यों विजय नहीं दिला सकी।

नगर पंचायत आमदी में भाजपा अपनी सीट बचाने में कामयाब रही ।यहां से उसको 8 सीटें मिली है ।कांग्रेस 6 और एक निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे।नगर पंचायत भखारा की बात करें तो यहां बड़ा उलटफेर हुआ है अभी वर्तमान में कांग्रेस का कब्जा था जिसे भाजपा ने पलट दिया है ।यहां भाजपा के प्रत्याशी एकतरफा विजय हासिल कर 13 सीट लेने में कामयाब रहे । वहीं कांग्रेस को सिर्फ एक सीट से संतुष्ट होना पड़ा है एक सीट अन्य के खाते में गई है।जितने वालो में पुष्प लता देवांगन ,ईश्वरी सोनवानी ,गणेश्वरी, भारती साहू ,केशव साहू, कृष्णा साहू, चूड़ामणि साहू, दीनानाथ साहू, दुलेश्वर साहू ,ओम कुमारी सोन ,संतोषी निषाद ,ईश्वर साहू, ललित मनहरे , रोशन केला शामिल हैं।
नगर पंचायत मगरलोड में भाजपा को  हटाकर कांग्रेस ने कब्ज़ा कर  लिया है। यहां से कांग्रेस 8,भाजपा  4,अन्य  3 प्रत्याशी विजयी हुए 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने