मतगणना के लिए जिला और पुलिस प्रशासन ने किये पर्याप्त इंतजाम



धमतरी ।  नगरीय निकायों के आम निर्वाचन 2019 के तहत 24 दिसम्बर को सुबह नौ बजे से नगरपालिक निगम धमतरी सहित नगर पंचायत कुरूद, मगरलोड, भखारा, आमदी और नगर पंचायत नगरी में मतगणना की जाएगी। इसके लिए चाक-चैबंद व्यवस्था की जा रही है, ताकि निर्बाध तरीके से इसे सम्पन्न कराया जा सके। गौरतलब है कि नगरपालिक निगम धमतरी के 40 वार्डों के अभ्यर्थियों को मिले वोटों की गणना स्थानीय बाबू छोटेलाल श्रीवास्तव स्नातकोत्तर महाविद्यालय के साइंस एंड लॉ फेसिलिटी भवन में करने की तैयारी की जा रही है। भवन के भूतल में वार्ड क्रमांक एक से 20 तक के लिए वोटों की गिनती की जाएगी। इसी तरह वार्ड क्रमांक 21 से 40 तक की वोटों की गिनती प्रथम तल में होगी। यहां यह बताना लाजमी है कि ब्राहमण पारा, सोरिद और गोकुलपुर वार्ड के लिए तीन चरणों मे मतगणना होगी, जबकि अन्य वार्डों में पड़े मतों की गणना 02 चरणों मे की जाएगी। इसी तरह कुरूद के स्वामी विवेकानंद इंडोर स्टेडियम में नगर पंचायत कुरूद के 17 वार्ड, भखारा के बी.एस. गौर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, आमदी में सांस्कृतिक भवन परिसर, नगरी के डाइट भवन परिसर तथा मगरलोड के शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक शाला परिसर में नगर पंचायतों के 15-15 वार्डों में पार्षदों को मिले वोटों की गणना एक चरण में की जायेगी। गौरतलब है कि जिले में मतगणना के लिए कुल 351 कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है।

मतगणना स्थल शासकीय पीजी कॉलेज धमतरी हेतु पहुंच मार्ग एवं वाहन पार्किंग व्यवस्था

 निगम के लिये मतगणना शासकीय पीजी कॉलेज धमतरी में निर्धारित की गई है। मतगणना ड्यूटी पर लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के सुरक्षित आवागमन हेतु रत्नाबांधा रोड से पंचवटी कॉलोनी होते हुए मतगणना स्थल पहुंचकर मुख्य द्वार से प्रवेश करेंगे,  वितरण केंद्र के सामने वरिष्ठ अधिकारीगण, पर्यवेक्षक  के लिए वाहन पार्किंग की व्यवस्था है। प्रत्याशी, उनके अभिकर्ता एवं प्रेस मीडिया से संबंधित लोग अंबेडकर चौक आर.वी. पेट्रोल पंप के बाजू गली से होकर पीजी कॉलेज में पीछे  पहुंचेंगे जो पीछे के द्वार से प्रवेश करेंगे तथा इनके वाहनों की पार्किंग व्यवस्था पीजी कॉलेज मैदान में की गई है। 

सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम :अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि नगर निगम और पांचों नगर पंचायत में मतगणना को देखते हुए लगभग 350 पुलिस अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है ।जिसमें निगम के लिए 90 कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।  धमतरी मतगणना स्थल के लिए जो पार्किंग व्यवस्था की गई है उसके हिसाब से ही लोगों को पहुंचने की अपील की है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने