VDO-निगम चुनाव :100 मीटर की दुरी पर मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री ने लगाई दहाड़


 भूपेंद्र साहू 
धमतरी। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन धमतरी में एक ही साथ एक ही इलाके में मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री ने चुनावी सभा को सम्बोधित किया चुनावी मुद्दो के अलावा दोनो बड़े नेताओ ने एनआरसी के मुद्दे पर एक दूसरे की समझ पर सवाल खड़े किये दो बड़े नेताओ की सभा के कारण धमतरी में दिनभर राजनीतिक माहौल का वोल्टेज हाई रहा ।शहर के इतवारी बाजार में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने सभा ली तो उससे 100 मीटर दूर पर.. गांधी मैदान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का मंच बना।
 
 स्थानीय मुद्दे के साथ एनआरसी का जिक्र
भूपेश बघेल आकाश मार्ग से धमतरी पहुंचे और रोड शो करते हुए गांधी मैदान पहुंचे।जहां कांग्रेस के सभी 40 वार्ड के प्रत्याशी उनके समर्थक और स्थआनीय नेता मौजूद थे ।उन्होंने खा कि साल पहले सत्यापन के नाम पर लाखों राशन कार्ड को तत्कालीन भाजपा सर्कार ने निरस्त कर दिया था ।सभी परिवारों का राशन कार्ड हमने फिर से बनाकर दिया ।इस बार धमतरी निगम में कांग्रेस का कब्ज़ा होगा ।रोड शो  में  उनके साथ गुरुमुखसिंह होरा, रामगोपाल अग्रवाल, मोहन लालवानी हरषद मेहता  आदि मौजूद थे ।
 भले ही चुनाव स्थानीय हैं मुद्दे भी स्थानीय हैं.. लेकिन दोनो नेताओ ने एनआरसी पर बात की।एनआरसी के मुद्दे पर रमन सिंह पर बरस पड़ेमुख्यमंत्री ने बेहद सख्त लहजे  में कहा कि मेरी समझ अपनी जगह ठीक है.. समझ तो रमन सिंह की खराब है-
 
 बाइट -भूपेश बघेल मुख्यमंत्री 
भाजपा के पक्ष में प्रचार करने पहुंचे रमन सिंह भीड़ देखकर हुए गदगद 
 
चुनाव प्रचार के अंतिम दिन छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह नगर निगम के 40 वार्डों में खड़े भाजपा के प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने धमतरी पहुंचे। विंध्यवासिनी मंदिर से सभी 40 प्रत्याशियों के साथ रैली निकाली और इतनी भीड़ देखकर रमन से ही गदगद हो गए ।इतवारी बाजार में सभा स्थल रखा गया था जहां पर दो मंजिलभवनमे भी में लोग खड़े उनका भाषण सुनते रहे। इस दौरान उन्होंने भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में वोट देने की अपील करते हुए कांग्रेस पर तंज कसा।कहा धमतरी में आज तक मैंने बहुत सारी चुनावी सभा की है लेकिन आज जैसे ऐतिहासिक भीड़ कभी नहीं देखा। बाईपास  का निर्माण हमारे कार्यकाल में हुआ था और रेलवे का ब्राड गेज भी हमने करवाया था जिसे जल्द पूरा करवाएंगे। पूरे देश में सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाला  मुख्यमंत्री अगर कोई है तो वो लबरा भूपेश बघेल है। पहली बार किसान के धान पर छापा मार रहा है जैसे अफीम गांजा की खेती फसल आ रहा है। भूपेश बघेल किसानों की इज्जत करना सीखो। लोकसभा में 11 में 9 में निपटाए हैं ।नगरीय निकाय में पूरा निपटा देंगे। लोग बेरोजगारी भत्ता के लिए तरस रहे हैं।
 क्राइम इतनी हो गई है कि छत्तीसगढ़ में अगर कहीं पर चाकू बाजी  बढ़ी है तो वो धमतरी में हो रही है। धमतरी में करोड़ों के विकास कार्य हुए हैं जिसका फल नगरी निकाय चुनाव में मिलेगा ।इसके पहले सभा को विधायक रंजना साहू ,पूर्व विधायक इंदर चोपड़ा, महापौर अर्चना चौबे,भाजपा जिला अध्यक्ष शशि पवार पूर्व अध्यक्ष रामू रोहरा ने भी संबोधित किया ।कार्यक्रम का संचालन मंडल अध्यक्ष विजय साहू और आभार कविंद्र जैन ने किया।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने