बर्तन व्यापारी की दुकान से सात लाख नगद की चोरी,कहीं भी कोई तोड़फोड़ नहीं किसी करीबी पर संदेह




भूपेंद्र साहू
धमतरी। मठ मंदिर चौक के पास बर्तन व्यवसायी के दुकान के अलमारी में रखे 7लाख की चोरी हुई है ।चोरी किसी करीबी के द्वारा किया जाना प्रतीत हो रहा है क्योंकि किसी प्रकार की तोड़फोड़ नहीं हुई है। दुकान मालिक ने 1 सप्ताह बाद थाना सिटी कोतवाली में 26 जनवरी को रिपोर्ट दर्ज कराई है ।
मठ मंदिर चौक के पास बर्तन व्यापारी नवनीत अग्रवाल पिता विष्णु प्रसाद अग्रवाल की दुकान में 7 लाख नगद पार हो गया। 1 सप्ताह तक व्यापारी ने रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई आखिरकार उसने 26 जनवरी को थाना सिटी कोतवाली में रिपोर्ट की है ।बताया कि उनके पिता का अग्रवाल बर्तनवाला के नाम से बर्तन दुकान है जिसमें वह पिता के साथ काम करता है ।प्रथम तल में परिवार निवास करता है। 17 जनवरी को उसकी पत्नी सीमा ने अपनी अपने पास रखे 4 लाख को बैंक में जमा करने नीचे दुकान पर लाकर दिया,उसके साथ 15 दिनों तक सामान बेचने पर 3लाख17 हजार मिलाकर अलमारी में रख दिए ।हमेशा की तरह रात 9:30 बजे पिता खाना खाकर दुकान से लगे कमरे में सो गए। सुबह 6:30 बजे अपने भांजे के साथ मिशन ग्राउंड टहलने चले गए ।18 जनवरी की सुबह बैंक जाने के लिए जब अलमारी को काउंटर दराज में रखे चाबी से खोल कर देखा तो अंदर सफेद कलर के थैला में रखा 7लाख नहीं था। बाकी 17000 वहां था। पिता को पूछने पर बताया कि अलमारी को ताला लगाकर चाबी दुकान के काउंटर में ही रख दिया था ।द्वितीय तल में जाकर देखा तो वहां सीढ़ी में लोहे के गेट को नौकर रोज बंद करता था लेकिन उसमें कोई ताला नहीं लगा था ।कोई अज्ञात चोर उनके घर के पीछे चढ़कर सीढ़ी से होते हुए अंदर दुकान में प्रवेश कर अलमारी में रखे 7लाख को चोरी कर ले गया ।ज्ञात हो कि यह घटना 17 जनवरी की रात 9:30 बजे से 18 जनवरी की सुबह की बीच की है लेकिन रिपोर्ट 26 जनवरी को थाना में दर्ज कराई गई ।ऐसा क्यों अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है ।रिपोर्ट पर अज्ञात के खिलाफ धारा 380,457 के तहत मामला दर्ज किया गया है ।
इस संबंध में एएसपी मनीषा ठाकुर ने बताया कि व्यापारी के दुकान से 7 लाख की चोरी हुई है इसमें किसी करीबी के हाथ होने की आशंका है,क्योंकि  कहीं कोई तोड़ फोड़ नहीं है अलमारी में पहले के जैसा ताला लगा हुआ था। रिपोर्ट के आधार पर पुलिस जांच में जुट गई है दुकान में सीसी कैमरे नहीं लगे हैं।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने