पंचायत प्रतिनिधियों को चुनने विधायक ,कलेक्टर ने किया मतदान




त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन के पहले चरण में शांतिपूर्ण मतदान 
 

धमतरी । त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन-2020 के तहत आज पहले चरण का मतदान जिले की जनपद पंचायत धमतरी और कुरूद में शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ।  सुबह सात बजे से पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य तथा जिला पंचायत सदस्य पद के लिए जिले के मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। समय 3 बजे तक था लेकिन कई जगह शाम तक  रहा ।स्थानीय निर्वाचन शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार अपराह्न तीन बजे की स्थिति में जनपद पंचायत धमतरी में 65 प्रतिशत तथा जनपद पंचायत कुरूद में 63.5 प्रतिशत (अनंतिम आंकड़े) मतदान हुआ।


विधायक रंजना डिपेंद्र साहू ने ग्राम बिरेतरा में और कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रजत बंसल ने रूद्री स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में मतदान केन्द्र क्रमांक 207 में पंचायत प्रतिनिधियों को वोट देकर लोकतंत्र की सर्वोच्च शक्ति मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने पंच, सरपंच, जनपद सदस्य तथा जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान किया। कलेक्टर ने पोटियाडीह, आमदी सहित विभिन्न ग्रामों मंे स्थित पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया तथा निर्वाचन कार्य में संलग्न मतदान अधिकारियों की हौसला अफजाई कर शांतिपूर्वक चुनाव सम्पन्न कराने की बात कही। मतदान सम्पन्न होने के उपरांत संबंधित केन्द्र में ही मतगणना की जाएगी। आगामी 31 जनवरी को दूसरे चरण तथा 03 फरवरी को तीसरे और अंतिम चरण का मतदान सम्पन्न होगा।

बुजुर्ग, दिव्यांग और निःशक्त मतदाताओं ने भी बढ़-चढ़कर किया मतदान
 
पहले चरण के मतदान में सभी वर्ग के मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। लोकतंत्र के महापर्व में न सिर्फ युवा और महिला मतदाताओं में जोश और उत्साह दिखा, अपितु बुजुर्ग, दिव्यांग और निःशक्त मतदाताओं ने भी बढ़-चढ़कर मतदान किया। सुबह सात बजे से पहले ही मतदाता पंक्ति में खड़े नजर आए। स्थानीय स्तर का निर्वाचन होने के कारण ग्रामीण मतदाताओं ने काफी दिलचस्पी दिखाई। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारीरजत बंसल के निर्देश पर मतदान केन्द्रों में रेडक्राॅस वाॅलिंटियर्स की तैनाती दिव्यांग मित्र के तौर पर कर बुजुर्ग, शिथिलांग एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए व्हीलचेअर की व्यवस्था कराई गई थी, जिससे उन्हें पोलिंग बूथ तक आने में काफी सुविधा मिली। शहर से लगे ग्राम पंचायत भटगांव के केन्द्र क्रमांक-198 में वृद्धा मतदाता श्रीमती रामबती बाई तथा अपने जीवन के 80 से भी अधिक पड़ाव पार कर चुकीं श्रीमती राधाबाई ने भी सुबह-सुबह मतदान कर उत्साहपूर्वक अमिट स्याही का निशान दिखाया। इसी तरह ग्राम पंचायत सोरम में श्रीमती धरम बाई, पोटियाडीह के मतदान केन्द्र क्रमांक 106 में दिव्यांग श्री गोवर्धन यादव ने भी अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

100 साल की शारदा तिवारी ने भी किया मतदान:- पंचायत चुनाव में हिस्सा वोट करने की जुनूनियत इस कदर हावी रही, कि हर वर्ग के मतदाताओं ने इसमें हिस्सा लिया। ग्राम पंचायत मुजगहन निवासी वयोवृद्ध श्रीमती शारदा देवी तिवारी ने भी मतदान किया। उनके परिजनों ने बताया कि उनकी आयु 100 से भी अधिक हो चुकी है। अपनी पसंद का प्रत्याशी चयन करने में उम्रदराज एवं दिव्यांगजनों ने भी काफी संख्या में पंचायत आम निर्वाचन के पहले चरण में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

    एसपी,एएसपी लगातार मॉनिटरिंग करते रहे 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने