VDO:बांध में घंटों रेस्क्यू के बाद भी नहीं मिली लापता बच्ची


गंगरेल बांध में नाव पलटने से हुई है दो की मौत, दो घायल, एक बच्ची लापता



भूपेंद्र साहू 
 धमतरी। गंगरेल बांध में डूबान क्षेत्र में नया कोलियारी अकलाडोंगरी में मंगलवार को बड़ा हादसा हुआ था जिसमे नाव पलटने से 2 लोगों की मौत हो गई,दो घायल है और एक बच्ची लापता है । उस बच्ची को ढूंढने बुधवार को घंटों रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया लेकिन सफलता नहीं मिल पाई।
ज्ञात हो कि नारायणपुर से एक परिवार नया कोलियारी थाना अकलाडोंगरी क्षेत्र में घूमने आया था । मंगलवार की दोपहर 3 बजे बांध के किनारे लकड़ी के गांव में 12 लोग सवार होकर बांध में गये ।मुश्किल से 100 मीटर की दूरी पर ही पहुचे होंगे किहवाएं तेज होने लगी इससे लहर का पानी नाव में भरने लगा ।बैठे लोग पानी को खाली करते जा रहे थे बावजूद इसके लहर इतनी तेज थी और हवा  की रफ्तार भी तेज होने लगी,इसी में नाव पलट गई।  जैसे ही नाव पलटी जिनको तैरना आता था वह तैरकर निकलने लगे और बाकी के लिए तुरंत गांव से मछुआरे जाल लेकर आए जिसमें से कुमारी सुमित्रा नाग पिता नरेश नाग उम्र16 वर्ष नया कोलियारी और निवेदिका कांगे पिता सुनील कांगे उम्र 3 वर्ष बाजार पारा नारायणपुर की मौत हो गई ।

इसमें दुर्गेश्वरी कांगे पति सुनील कांगे 23 वर्ष और नीराबाई मंडावी पति कीर्तन मंडावी कोड़े जुंगा थाना कांकेर घायल हो गई ।घटना के बाद लक्ष्मी मंडावी पिता कीर्तन मंडावी 5 वर्ष की तलाश बहुत की गई लेकिन वह अब तक नहीं मिल पाई है ।घायलों को चारामा अस्पताल में भर्ती कराया गया है । घटना के थोड़ी देर पूर्व एक युवक ने टिक टॉक में वीडियो बनाकर पोस्ट किया था जो काफी वायरल हुआ ।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि नाव पलटने से 2 लोगों की मौत हो गई है।एक बच्ची अब तक नहीं मिल पाई है रात को  रेस्क्यूऑपरेशन संभव नहीं था। बुधवार को एसडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया लेकिन बच्ची का पता नही चला। इसमें अंडर वाटर कैमरा लेकर भी एसडीआरएफ के जवान घुसे थे लेकिन कहीं नही दिखाई दी।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने