प्रभु की भक्ति से मोक्ष प्राप्ति का सबसे सरल उपाय राम नाम संकीर्तन :रंजना साहू

 


 सोरम में चल रहे  श्रीमद् भागवत कथा, ग्रामोत्सव, मानस गान सम्मेलन एवं मड़ाई आयोजन में विधायक शामिल होकर ग्रामवासियों को दी बधाई



धमतरी।अंचल में रामायण, श्रीमद् भागवत कथा, मड़ई मेला का आयोजन किया जा रहा है। इसी तरह ग्राम सोरम में  ग्रामोत्सव के अंतर्गत श्रीमद भागवत कथा ज्ञान यज्ञ प्रवाह, मानस गान सम्मेलन, एवं मड़ई मिलन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में विधायक रंजना डीपेंद्र साहू उपस्थित हुईं। मानस मंच को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि प्रभु राम की कथाओं का श्रवण करने का समय मानव जीवन का सबसे सुंदर पल होता है, हम अपने जीवन के पलों में से कुछ पल अगर प्रभु की भक्ति में लगाएं, तो निश्चित ही हमारी मानव जीवन की नैया पार होगी और प्रभु के चरणों में स्थान मिलेगा। 

श्रीमती साहू ने कहा कि रामायण महापुराण हमें मानव जीवन में आदर्श के साथ जीवन जीने के तरीके सिखाती है और श्रीमद्भागवत महापुराण हमें मरना कैसे है यह सिखाती है, मरने से पहले क्या कर्म करें कि मुक्ति को प्राप्त कर सके, उस मार्ग का मार्गदर्शन केवल भागवत महापुराण से मिलता है। प्रभु की भक्ति से मोक्ष की प्राप्ति का सबसे सरल उपाय राम नाम संकीर्तन है, महापुराणों में हमें अर्पण, तर्पण और समर्पण की भावना सिखाती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू ने कहा कि मानव जीवन को भवसागर से पार कराना है तो प्रभु की भक्ति अत्यंत आवश्यक है।

 गंगरेल मंडल उपाध्यक्ष नरेश यादव, जनपद पंचायत सदस्य अनुपमा साहू एवं सरपंच नंदिनी उमेश साहू ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर डॉ रोशन साहू, तुलसी राम साहू, कमलेश्वर साहू, रामप्यारी सेन, श्रीमती भुनेश्वरी साहू, दिनेश्वरी साहू, गुलेश्वरी साहू, नेम राम साहू, बलराम साहू, रमेश कुमार साहू, हुमन यादव, किरण सिंह, हर्ष यादव सहित बड़ी संख्या में समिति के सदस्य एवं ग्रामीण उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने