कलेक्टर ने नगर के चौक-चैराहों का जायजा लेकर आवागमन व्यवस्थित करने के दिए निर्देश

विंध्यवासिनी मंदिर ट्रस्ट की सम्पत्ति का आॅडिट शीघ्र कराने के लिए निर्देशित किया

 

धमतरी।कलेक्टर रजत बंसल नेमंगलवार की शाम नगरपालिक निगम धमतरी क्षेत्रांतर्गत प्रमुख चौक-चैराहों का निरीक्षण किया तथा इन स्थलों पर यातायात व्यवस्था सुगम करने व सौंदर्यीकरण करने के लिए नगरीय निकाय के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इसके अलावा विंध्यवासिनी माता मंदिर (बिलाईमाता मंदिर) के ट्रस्ट की सम्पत्ति एवं परिसम्पत्तियों का आॅडिट शीघ्रता से कराकर लंबित कार्यों को गति देने के लिए एसडीएम धमतरी को निर्देशित किया।


कलेक्टर ने नगर की आराध्य देवी मां विंध्यवासिनी मंदिर पहुंचकर उनका दर्शन लाभ लेकर पूजा-अर्चना की तथा जिलावासियों की खुशहाली के लिए कामना की। तत्पश्चात् उन्होंने मंदिर परिसर में कच्चे मकाननुमा अनुपयोगी स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने आॅडिट कराने के उपरांत उक्त जगह को उपयोगी बनाने उसे तोड़कर धर्मशाला बनवाने के निर्देश दिए। इसके लिए प्रस्ताव तैयार करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया। किन्तु इसके पूर्व उन्होंने अनिवार्य रूप से संबंधित दस्तावेजों को प्राप्त कर आॅडिट कराने की बात कही जिससे वास्तविक आय-व्यय का ब्यौरा मिल सके। इसके अलावा नवरात्रि पर्व के समय श्रद्धालुओं की भीड़ को व्यवस्थित करने के लिए मंदिर के पीछे की ओर गौशाला के सामने के मैदान में सशुल्क पार्किंग प्रारम्भ कराने के निर्देश दिए।

इसके बाद वे नहरनाका तिराहा पहुंचे, जहां पर पूर्व में दिए गए निर्देश के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए नगर निगम के कार्यपालन अभियंता श्री पदमवार को 15 दिनों के भीतर सौंदर्यीकरण का कार्य पूर्ण करने, नगरी मुख्य मार्ग पर सड़कों के किनारे सामान फैलाकर यातायात बाधित करने वाले कबाड़ियों के विरूद्ध कार्रवाई कर सड़क का चैड़ीकरण हरहाल में करने के निर्देश दिए। तदुपरांत कलेक्टर ने सिहावा चैक का निरीक्षण करते हुए बाएं मोड़ पर को और अधिक चैड़ा करने व यातायात को सुगम बनाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

अर्जुनी मोड़ से हटाए जाएंगे ट्रांसफाॅर्मर व विद्युत पोल- कलेक्टर ने नगर के प्रवेश द्वार अर्जुनी मोड़ चैक का भी निरीक्षण किया तथा यातायात और अधिक सुविधाजनक व सुगम बनाने के लिए चैक के किनारे लगे ट्रांसफाॅर्मर व विद्युत पोल को हटाने के लिए कार्यपालन अभियंता विद्युत विभाग को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि चूंकि यह नगर का प्रवेश द्वार है इस लिहाज से इसकी चैड़ाई में वृद्धि करना बेहद जरूरी है। अभनपुर व भखारा मार्ग से तेज रफ्तार से आने वाले वाहनों के कारण यहां पर अक्सर दुर्घटनाएं होती रहती हैं, इसलिए गहरे मोड़ को धीमा करने के लिए चैड़ीकरण करना आवश्यक है। इसके अलावा चैक पर लगे होर्डिंग्स को पीछे की ओर करने के लिए कलेक्टर ने निर्देश दिए। इस अवसर पर एसडीएम धमतरी  मनीष मिश्रा, नगरपालिक निगम के आयुक्त आशीष टिकरिहा,डीएसपी  अरूण जोशी सहित निगम, पुलिस, विद्युत विभाग, नगरीय निकाय, राजस्व विभाग तथा लोक निर्माण विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने