VDO: शरीर को स्वस्थ रखने के लिए आयोजित कार्यक्रम 'सेहतमंदी' में जमकर झूमें लोग

 

अब हर रविवार की सुबह होगा यह कार्यक्रम


भूपेंद्र साहू 
धमतरी ।कहा जाता है कि स्वस्थ जीवन ही सबसे बड़ा धन है और आज भागमभाग की जिंदगी में व्यक्ति अपनी सेहत को नजरअंदाज करते जा रहा है जिसका खामियाजा उसे भुगतना ही पड़ता है ।लेकिन यदि हम स्वस्थ जीवन शैली अपनाकर जीवन जिए तो अपनी ही जिंदगी को बेहतर बना सकते है,अपनी उम्र को हम ज्यादा बढ़ा सकते हैं ।

ऐसे ही जीवन की व्यस्ततम दिनचर्या के बीच शरीर और मन को तनावमुक्त ,उन्मुक्त ,रोजाना के कामकाज से हटकर एक नया करने के उद्देश्य से जिला प्रशासन द्वारा रविवार को सेहतमंदी कार्यक्रम रखा गया। लोग अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहते हुए सुबह 6:00 बजे से ही मकई गार्डन पहुंच गए थे। 

वहां पर अलग अलग खेल के अलावा योग कराया गया ।योग प्रशिक्षक नवीन मेश्राम के द्वारा अलग-अलग आसन बताए गए ।कुछ लोग वहां पर सांप सीढ़ी का आनंद लेते हुए दिखाई दिए, तो कुछ लोग पिट्टूल का मजा भी लिए ।इसके बाद सभी घड़ी चौक के पास एकत्रित हुए और फिर शुरू हुआ सेहत मंदी का असली धमाल जुंबा।

 प्रशिक्षक युवा कमल वर्ल्यानी और उसकी टीम ने अलग-अलग गानों पर लोगों को जुंबा कराया ।जुंबा करने में विधायक, महापौर ,कलेक्टर ,एसपी, एएसपी सहित शहरवासी अपने आप को रोक नहीं पाए ।इसके बाद फिट लाइफ जिम के द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताएं रखी गई। 


प्लेइंग में पुरुष वर्ग और महिला वर्ग के लिए प्रतियोगिता रखी गई इसके अलावा इसी प्रतियोगिता में कलेक्टर एसपी आयुक्त महापौर ने भी भाग लिया और अपनी फिटनेस को मजबूत किया। उसके बाद मीडिया के लिए भी प्रतियोगिता रखी गई,सभी को फिट लाइफ जिम की ओर से 1 सप्ताह के लिए फ्री ट्रेनिंग की घोषणा की गई। 

इस दौरान अपने उद्बोधन में विधायक रंजना साहू ने कहा कि व्यक्ति को अपनी सेहत का ख्याल रखते हुए रोजाना 1 घंटे कम से कम योग व्यायाम जरूर करना चाहिए ताकि शरीर चुस्त-दुरुस्त रह सके। महापौर विजय देवांगन ने इस कार्यक्रम की तारीफ करते हुए कहा कि व्यस्ततम जिंदगी में ऐसे कार्यक्रम से लोग अपनी सेहत के प्रति जागरूक होते हैं ।
कलेक्टर की अनुमति से आयुक्त आशीष टिकरिहा ने इस कार्यक्रम को प्रत्येक रविवार को करने की घोषणा की । पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर, सतीश त्रिपाठी ,प्रदीप साहू ,डिपेंद्र साहू के साथ फिटलाइफ जिम के सत्येंद्र शर्मा उनके सहयोगी मनीष चंद्राकर, सलज अग्रवाल, संजीव वाहिले, मनीष मित्तल, अमित जायसवाल ,अभिषेक रायचुरा, अजय शर्मा, रजत रायचूरा ,शक्ति बंजारे आदि मौजूद थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने