VDO:रुद्रेश्वर, कर्णेश्वर ,कुलेश्वर सहित अन्य जगहों में माघी पुन्नी मेला पर श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की डुबकी




भूपेंद्र साहू 
धमतरी।माघी पुन्नी पर रविवार को धमतरी जिले के पांच स्थानों पर मेला का आयोजन किया गया ।जहां परंपरा अनुसार लोग सुबह से पहुंचकर स्नान किया। माघ महीना के पूर्णिमा को मांगी पुन्नी कहा जाता है, इस वर्ष 9 फरवरी रविवार को मनाया गया ।महानदी के किनारे सिहावा के कणेश्वर धाम ,रुद्री के रुद्रेश्वर, देवपुर के डोंगापथरा, राजिम के कुलेश्वर महादेव के अलावा कोदोरास में मेला का आयोजन किया गया है। श्रद्धालु सुबह से ही पहुंचकर स्नान पश्चात मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंचे।
 
 
इस वर्ष मौसम खराब होने की वजह से उत्साह कम दिखाई दे रहा था लेकिन मौसम खुलने पर लोगों ने मेला का भरपूर आनंद उठाया।रुद्रेश्वर मंदिर में सुबह 4 बजे पट खोल दिए गए थे ताकि लोग स्नान करने के बाद रुद्रेश्वर महादेव में जल चढ़ा सकें। हालांकि ठंड काफी होने की वजह से ज्यादातर लोग सुबह 6:00 बजे के बाद ही स्नान के लिए पहुंचे सुबह मंदिर खाली रहे और उसके बाद जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया भीड़ बढ़ती गई मौसम खुलने से दुकानदारों ने राहत की सांस ली और उनकी बिक्री भी अच्छी हुई। 



इसी तरह राजिम कुलेश्वर महादेव में भी लोग संगम में स्नान करने के बाद दर्शन के लिए पहुंचे सुबह से ही वहां लाइन लग चुकी थी मंदिरों में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए थे।
विधायक रंजना पहुंची डोंगापथरा 
 
मांघी पुन्नी पर्व के शुभ अवसर पर रुद्रेश्वर धाम रुद्री में जलाभिषेक करने एवं डोंगेश्वर धाम देवपुर में पूजा अर्चना करने विधायक रंजना डीपेंद्र साहू पहुंची। विधायक ने पुन्नी पर्व पर समस्त क्षेत्रवासियों के लिए सुख समृद्धि एवं मंगल कामनाएं के लिए पुजाअर्चना की।समस्त क्षेत्रवासियों को मांघी पुन्नी पर्व की शुभकामनाएं दीं। 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने