कोरोना अलर्ट :यदि अब भी नहीं सुधरे तो भविष्य की परेशानियों के लिए तैयार रहें!


भूपेंद्र साहू
धमतरी।जिला प्रशासन , पुलिस, स्वास्थ्य विभाग  व अन्य संस्था द्वारा लोगों को लगातार जागरूक किए जाने के बावजूद धमतरी की जनता समझने को तैयार ही नहीं है ।जनता कर्फ्यू में जिस प्रकार से सहयोग दिया उसका विपरीत सोमवार को देखने को मिला ।लोग अब तक इसे संवेदनशील मानकर नहीं चल रहे हैं। लगातार समझाईश के बावजूद घरों से निकलकर घूमते हुए नजर आ रहे हैं ।ऐसे में स्थिति बिगड़ सकती है। यदि अब नहीं सुधरे तो आगे सुधारने का मौका भी नहीं मिलेगा। इस बात को लोगों को गांठ बांध कर रख लेना चाहिए। परिवार के लोगों को भी अपने परिजनों को समझाना होगा यदि इस प्रकार की हरकत की तो भविष्य के दूरगामी परिणाम हो सकते हैं ।


पुलिस विभाग के द्वारा लगातार पेट्रोलिंग कर लोगों की समझाइश दी जा रही है गाड़ियां जब्त की जा रही है फिर भी वह घूमने से बाज नहीं आ रहे हैं। यदि धमतरी आज एकजुट होकर संकल्प ले ले की कोरोना के जंग से सामूहिक मिलकर लड़ना है तो जिस तरह से अभी धमतरी सुरक्षित है वैसे ही भविष्य में भी सुरक्षित रह सकता है। कलेक्टर रजत बंसल पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु  ने लोगों से यही कहा है कि वे अनावश्यक घरों से ना निकले सुरक्षित और संयमित रहे ।


अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर ने बताया कि सुबह से ही पेट्रोलिंग पार्टी पुलिस के जवान चौक चौराहों में लगे हुए हैं लोगों को यह बार-बार समझाइश दी जा रही है ।जनता को स्वयं के विवेक से काम लेकर समझना होगा ।भविष्य में सख्ती बढ़ाई जा सकती है ।सोमवार को ऐसे कुछ लोगों पर कार्रवाई भी की गई है। लगभग 30 से अधिक है दुपहिया वाहनों को जप्त किया गया है ,आगे और कड़ी कार्यवाही की जा सकती है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने भी अपील करते हुए कहा है कि कृपया अनावश्यक आमजन चौक चौराहे या शहर का हालचाल देखने ...घुमने फिरने..न निकले.. क्योंकि हमारा उद्देश्य है. लोगों के बीच दूरी बनाए रखना.।यदि आमजनता इस बात को भलिभांति समझ ले..तो हम सबकी कोशिश और मेहनत सफल होगी और हम विजयी होँगे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने