चरित्र लांछन से व्यथित युवक ने की आत्महत्या, मौत को गले लगाने से पहले भेजा वॉइस मैसेज, 3 लोगों को ठहराया जिम्मेदार



भूपेंद्र साहू
धमतरी।अर्जुनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम शंकरदाह में एक युवक द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या का मामला सामने आया है ।आत्महत्या के पहले मृतक ने व्हाट्सएप से वॉइस मैसेज भेज कर इसके लिए तीन लोगों को जिम्मेदार ठहराया है साथ ही चरित्र लांछन से व्यथित होना भी बताया है ।पुलिस जांच में जुट गई है ।

ग्राम शंकरदाह निवासी अनूप साहू पिता स्वर्गीय नारायण साहू गांव के गणेश चौक में स्थित कांप्लेक्स में इलेक्ट्रॉनिक की दुकान संचालित करता है ।शनिवार को पड़ोस के लोगो के साथ किसी बात को लेकर  मारपीट हुई ।रात लगभग 12:00 बजे वह निर्माणाधीन पानी टंकी में फांसी पर झूल गया ।मृतक के भाई प्रेम लाल साहू ने बताया कि अनूप दोपहर को दुकान गया हुआ था तभी पड़ोस में रहने वाले लीकेश साहू जितेंद्र साहू व उसकी मां ने बुलाकर उसके साथ जमकर मारपीट की जिससे अनूप का सर फट गया और शरीर पर कई जगह चोट के निशान आए ।रात लगभग 12:00 बजे वह घर से निकला और श्मशान घाट की ओर पानी टंकी की तरफ गया ।काफी देर तक नहीं आने पर उसके फोन पर कॉल भी किया गया ।तब छोटा भाई जाकर देखा तो अनूप फांसी पर झूल गया था ।अनूप आत्महत्या करने के पहले दुकान में काम करने वाले कर्मचारी के व्हाट्सएप पर वॉइस मैसेज भी भेजा है जिसके लिए उसने उन तीनों को जिम्मेदार ठहराया है । सूचना के बाद रक्तदान एंबुलेंस से शव को जिला अस्पताल लाकर पोस्टमार्टम किया गया । पूरे मामले में अर्जुनी पुलिस जांच में जुट गई है ।

ज्ञात हो कि शनिवार को लिकेश और अनूप दोनों ने अर्जुनी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया था  ।अनूप साहू ने रिपोर्ट दर्ज कराया था कि वह मोबाइल टीवी कूलर पंखा बनाने का काम करता है ।लगभग 11:30 बजे वह दुकान में काम कर रहा था तभी लिकेश साहू ने दुकान से बाहर बुलाया और अपनी पत्नी के साथ अश्लील हरकत करता है क्या यह कहकर आवेश में आकर लिकेश, जितेंद्र, राम गुलाल तीनों ने मिलकर अश्लील गालियां देकर जान से मारने की धमकी दी। दुकान को जला दूंगा यह भी कहा। इसी दौरान तीनों लोग मिलकर हाथ मुक्का लात से मारपीट किए ।लिकेश रापा के बैट से सिर पर वार भी किया जिससे काफी चोट आई।अनूप की शिकायत पर थाना अर्जुनी में तीनों के खिलाफ धारा 294 323 34 506 के तहत मामला दर्ज किया गया ।इसी तरह लिकेश साहू ने भी अर्जुनी थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया है कि वह अनूप साहू को दुकान से बुलाकर पूछा की पत्नी के साथ बदतमीजी क्यों करता है इतने में अनूप आवेश में आकर मां बहन की अश्लील गंदी गाली देकर जान से मारने की धमकी देते हुए मेरे पकड़े हुए डंडा को खींचकर मेरे साथ मारपीट किया। मारपीट करने से मेरे सिर एवं अन्य जगह पर चोट के निशान आए हैं ।लिकेश की रिपोर्ट पर थाना अर्जुनी में अनूप के खिलाफ भी धारा 294 323 506 के तहत मामला दर्ज किया गया था ।

इस पूरे घटनाक्रम पर थाना अर्जुनी प्रभारी उमेंद्र टंडन ने बताया कि लिकेश अक्सर अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था। उसकी पत्नी दो-तीन दिन पहले मायके चली  गई है ।शनिवार को अनूप और लिकेश के बीच मारपीट हुई है।दोनों का एफआईआर भी दर्ज किया गया है ।शनिवार की रात अनूप ने पानी टंकी में फंदा बनाकर आत्महत्या कर लिया ।इसके पहले वह वॉइस मैसेज भेजा था जिसमें यह कहा  है कि उसे बदनाम किया जा रहा है और अब वह जीना नहीं चाहता । आत्महत्या के लिए लिकेश व अन्य को जिम्मेदार बताया है ।पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने