अधिक दर पर आवश्यक वस्तुएं बेचने वाले 8 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई, वसूले गए 23 हजार रूपए


भूपेंद्र साहू 
धमतरी ।नोवल कोरोना वायरस कोविद-19 के जिले में संभावित संक्रमण के तहत कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी  रजत बंसल के द्वारा लाॅक डाउन एवं धारा 144 के प्रभावी होने के दौरान जिले की दुकानों में आवश्यक वस्तुओं का मूल्य नियंत्रित करने तथा मुनाफाखोरी के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। इसी तारतम्य में आज निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य पर आवश्यक वस्तुएं बेचे जाने पर 8 किराना व्यवसायियों के विरूद्ध कार्रवाई कर 23 हजार रूपए का जुर्माना गठित दल के द्वारा वसूला गया।
 
खाद्य शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार राजस्व, खाद्य, नापतौल, मण्डी तथा खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम के द्वारा जिले की 12 किराना दुकानों में दबिश दी गई। इनमें से निर्धारित दर से अधिक मूल्य पर आवश्यक वस्तुएं बेचने वाले स्थानीय हटकेशर वार्ड के ईश्वर महिलांगे किराना स्टोर्स भटगांव के अमित किराना स्टोर्स, देमार के नयनदास किराना दुकान, बिरेझर के साहू किराना दुकान, कल्ले के दाऊ किराना स्टोर्स, नगरी के अंकित किराना स्टोर्स तथा नगरी के ही गौतम किराना स्टोर्स में आलू, प्याज, शक्कर, दाल एवं अन्य आवश्यक खाद्य सामग्रियां अधिक दर पर बेची जा रही थीं। उक्त दुकान संचालकों के विरूद्ध खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा प्रकरण दर्ज 18 हजार रूपए का जुर्माना वसूला गया। इसी तरह ग्राम देमार के हेमंत किराना स्टोर्स में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं विधिक माप विभाग में पंजीकृत नहीं पाए जाने पर विधिक माप अधिकारी द्वारा पांच हजार रूपए का जुर्माना आरोपित किया गया। इस प्रकार कुल 23 हजार रूपए की वसूली उक्त दुकानदारों से की गई। इसके अलावा दुकानदारों से दैनिक उपभोग की वस्तुओं का मूल्य प्रदर्शित करने की समझाइश भी दी गई। खाद्य अधिकारी ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर प्रतिदिन संयुक्त टीम के द्वारा दुकानों में दबिश देकर शासन के निर्देशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
टीम मे सहायक खाद्य अधिकारी टी एस अत्री  खाद्य निरीक्षक नरेश पिपरे नायब तहसीलदार श्री डहरे  खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय सोनी नमुना सहायक गिरजाशंकर वर्मा विधीक माप अधिकारी कमल जैन राजस्व निरीक्षक निखील चन्द्राकर मंडी कर्मचारी सावन यादव थे |
 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने