होम आइसोलेशन से बाहर निकलने और अधिकारी से दुर्व्यवहार मामले में दो लोगों पर अपराध दर्ज





   धमतरी। होम आइसोलेशन में रखे जाने के बावजूद घर से बाहर निकल कर घूमने और ऐसे ही क्वॉरेंटाइन में रखें व्यक्ति के मामले में सीएमएचओ से दुर्व्यवहार के मामले में थाना सिटी कोतवाली में 2 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है । कोरोना वायरस (Covid-19) के संक्रमण की नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु महामारी अधिनियम 1897 लागू किया गया है, साथ ही प्रशासन के द्वारा ऐसे संदिग्ध व्यक्तियों को चिन्हित कर होम आइसोलेशन में रखा जाकर उनके घर के सामने पाम्पलेट भी चस्पा किया गया है । पुलिस अधीक्षक के द्वारा लोकहित में होम आइसोलेशन में रखे गए व्यक्तियों की सतत निगरानी रखने एवं उन्हें आवश्यक वस्तु उपलब्ध कराने समस्त थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया है ।इसी सिलसिले में 1 अप्रेल को सूचना मिली कि लाल बगीचा वार्ड धमतरी निवासी ज्वाला शंकर सोनकर जिसे प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग के द्वारा होम आइसोलेशन में रखने एवं घर से बाहर नहीं निकलने समझाइश दिए जाने तथा उपरोक्त सूचना की प्रति उसके घर के सामने चस्पा होने के बावजूद प्रशासन के आदेशों का उल्लंघन करने की सूचना पर ज्वाला शंकर सोनकर निवासी लाल बगीचा वार्ड धमतरी को अपने घर से बाहर निकल कर मानव जीवन व स्वास्थ्य के प्रति उपेक्षा एवं संकट कारित करते हुए शासन के आदेशों का उल्लंघन कर घूमते हुए पाए जाने पर थाना सिटी कोतवाली धमतरी में उसके विरुद्ध  धारा 269 भादवि पंजीबद्ध किया गया है ।

एक अन्य मामले में अधिनियम का पालन नहीं करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध  वैधानिक कार्यवाही की गई है।   प्रशासन द्वारा तैयार किए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में संदिग्ध व्यक्तियों को आइसोलेशन में रखकर उनका समुचित उपचार किया जा रहा है। इसी दौरान धमतरी निवासी देशांत लोढ़ा द्वारा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे से  क्वॉरेंटाइन में रखे गए अपने परिजन को छोड़ने अमर्यादित भाषा का प्रयोग कर मानव जीवन व स्वास्थ्य के प्रति उपेक्षा संकट कारित करते हुए प्रोटोकॉल के आदेशों की अवहेलना करने के लिखित आवेदन पर थाना सिटी कोतवाली में धारा  188 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

       अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में लगातार धमतरी पुलिस आम नागरिकों को लॉक डाउन के दौरान प्रशासन के आदेशों का पालन करने बारंबार समझाइश दिया जा रहा है साथ ही अनावश्यक रूप से घूमते पाए जाने पर उनके वाहनों को जप्त कर वैधानिक कार्यवाही भी की जा रही है। आम नागरिकों से अपील की गई है कि कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु स्वयं एवं अपने परिवार की स्वास्थ्य की सुरक्षा  के मद्देनजर प्रशासन द्वारा जारी आदेशों का पालन करते हुए धमतरी पुलिस का सहयोग करें।

2/Post a Comment/Comments

टिप्पणी पोस्ट करें

नया पेज पुराने