जुर्माना लगाने से भड़के किराना व्यवसायी ,सभी किराना दुकान बंद करने की चेतावनी दी


 
विनोद गुप्ता 
नगरी।एक ही परिवार के दो किराना दुकानदार के ऊपर हए कार्रवाही से नाराज नगर के किराना व्यवसायियों ने उचित कार्रवाही नही होने पर नगर के सभी किराना दुकान बंद करने की चेतावनी दी है।
नगर के किराना व्यापारी मनीष बोहरा, कांति नाहटा, विनय नाहटा, संजय जैन, राकेश छाजेड़ ने बताया की कुछ दिन पहले ही नगर के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के कार्यालय में किराना व्यापारी संघ की मीटिंग हुई थी। जिसमे सक्षम अधिकारियों के बीच सभी किराना सामग्री की दर तय की गई थी। लेकिन 4 अप्रेल शनिवार को खाद्द निरीक्षक, तहसीलदार, एवं सीएमओ नप नगरी द्वारा एक ही परिवार के दो भाई केवल चंद खोदरा एवं गौतम चंद खोदरा के दुकान पहुचकर अधिक मूल्य पर सामान बेचने की कार्रवाही करते हज़ार, हजार रुपये का जुर्माना काट दिया गया। इस प्रकार की अधिकारियों के रवैये से दुकानदार व्यतिथ हुए और एक दूसरे से जानकारी साझा कर सभी दुकानदार नप कार्यालय पहुचकर सीएमओ श्री बर्मन एवं खाद्द निरीक्षक नीलेश चंद्राकर से चर्चा की, बात नही बनने पर दोनों अधिकारी एसडीएम से विचार विमर्श करने उनके कार्यालय पहुचे पर व्यापारियों को इस विषय की कोई जानकारी अधिकारियों ने नही दी। 
 
व्यापारियों को एक से दो घंटे की मसक्कत के बाद भी कोई जवाब नही मिली तब व्यापारियों ने अनुविभागीय अधिकारी के नाम एक आवेदन दिया है। जिसमे कहा गया है कि कार्रवाही किये गए दुकानदारो द्वारा आलू और प्याज निर्धारित बाजार मूल्य पर बेचा जा रहा था। लेकिन टीम द्वारा महज खानापूर्ति के लिए एक ही परिवार के दोनों दुकानदार पर किये गए कार्रवाही से व्यापारी वर्ग में असंतोष है। व्यापारियों का कहना है कि उचित निराकरण नही करने पर सभी किराना व्यापारी अपनी दुकानें बंद रखेंगे। अगर ऐसा हुआ तो नगर में राशन मिलना बंद हो जाएगा जिससे लॉक डाउन में लोगो की समस्या  हो सकती है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने