पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के दौरान अदम्य साहस एवं वीरता के फल स्वरुप मिला आउट ऑफ टर्न प्रमोशन




 धमतरी जिला में पदस्थ उप निरीक्षक बने निरीक्षक एवं आरक्षक बने प्रधान आरक्षक


  धमतरी। पुलिस महानिदेशक  डीएम अवस्थी के द्वारा विगत समय में पुलिस नक्सली मुठभेड़ के दौरान अदम्य साहस एवं वीरता का परिचय  देने की वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया है।जिसमें धमतरी जिले में पदस्थ उप निरीक्षक विनय कुमार पम्मार को निरीक्षक एवं आरक्षक संजीव मालेकर को प्रधान आरक्षक के पद पर पदोन्नति आदेश जारी किया गया है । 
 
पदोन्नति आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक बी.पी. राजभानु के द्वारा पुलिस कार्यालय में  उपनिरीक्षक विनय कुमार पम्मार को स्टार लगाकर निरीक्षक के पद पर तथा आरक्षक संजीव मालेकर को प्रधान आरक्षक के पद पर पदोन्नति दी गई ।उल्लेखनीय है कि पदोन्नत निरीक्षक विनय कुमार पम्मार वर्ष 2013 में उपनिरीक्षक के पद पर पुलिस विभाग में भर्ती हुए जो  विगत 4 वर्षों से जिला बीजापुर में पदस्थ रहे, इस दौरान वर्ष 2018 में अति संवेदनशील मद्देड थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सलियों के नेशनल पार्क एरिया कमेटी के सक्रिय माओवादी कुम्मा सोढी़ को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के दौरान मार गिराया तथा मौके से दो रायफल भी बरामद किए, जिसके फलस्वरूप उन्हें उपनिरीक्षक से निरीक्षक के पद पर क्रम पूर्व पदोन्नति मिली। इसी प्रकार संजीव मालेकर वर्ष 2010 में जिला पुलिस धमतरी में आरक्षक के पद पर नियुक्त होकर डीआरजी में कार्यरत थे ।सितंबर 2018 में धमतरी के मादागिरी पहाड़ी में हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ के दौरान सक्रिय नक्सली जय सिंह को मार गिराने के  फलस्वरूप 09 वर्ष की सेवा काल में उन्हें आउट ऑफ टर्न प्रमोशन मिला । इसी तरह धमतरी में उपनिरीक्षक के पद पर पदस्थ रहे नरेंद्र राठौर को भी निरीक्षक के रूप में आउट आफ टर्न प्रमोशन मिला जो इस वक्त बस्तर रेंज में पदस्थ हैं

         इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मनीषा ठाकुर रावटे, निरीक्षक प्रणाली वैद्य, उपनिरीक्षक  नवरत्न कश्यप, नरेश बंजारे एवं अन्य पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने