मण्डी में धान बेचने वाले किसानों की भीड़ नियंत्रित करने क्षेत्रवार टोकन देने कलेक्टर ने दिए निर्देश

 
कलेक्टर ने नवीन कृषि उपज मण्डी व बैंक का निरीक्षण कर देखी सोशल डिस्टेंसिंग की व्यवस्था
 

धमतरी, 28 अप्रैल। कोविड-19 वायरस के चलते लाॅकडाउन के तहत कलेक्टर रजत बंसल ने श्यामतराई स्थित नवीन कृषि उपज मण्डी, थोक सब्जी मण्डी तथा बैंक परिसर का निरीक्षण कर सोशल एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग संबंधी निर्देशों की जमीनी हकीकत जानी। इस दौरान उन्होंने कृषि उपज मण्डी में धान बेचने आने वाले किसानों को क्षेत्रवार टोकन बांटने की तीन दिनों के भीतर करके व्यवस्था दुरूस्त करने के लिए निर्देशित किया।
सुबह कलेक्टर ने श्यामतराई स्थित कृषि उपज मण्डी का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कोरोना वायरस से बचाव के लिए वहां पर किए जा रहे उपायों का जायजा लिया। विशेष तौर पर चूना मार्क के गोले के भीतर रहकर लोगों को खरीदारी करने, सब्जी एवं फल विक्रेताओं को अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, मौके पर हैण्ड सैनिटाइजर अथवा हैण्डवाॅश का प्रयोग की अनिवार्यता का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से बात कर सामाजिक दूरी तथा शारीरिक दूरी का हरहाल में पालन करने की समझाइश दी। इसके उपरांत यहां स्थित अनाज मण्डी का भी कलेक्टर ने मुआयना किया। यहां पर विक्रय के लिए आने वाले रबी सीजन के धान के संबंध में मण्डी सचिव को निर्देशित किया कि तिथिवार तथा क्षेत्रवार धान की आवक और उसकी मात्रा का उल्लेख करते हुए टोकन तैयार करें, जिससे व्यवस्था को बेहतर और सुगम बनाया जा सके, वहीं भीड़ की स्थिति निर्मित ना होने पाए, साथ ही सीमित एवं निश्चित संख्या में धान बेचने वाले किसानों को बुलाया जा सके। इसके लिए कलेक्टर ने तीन दिनों के भीतर प्लान तैयार कर जानकारी उपलब्ध कराने के लिए निर्देश दिए।

इसके पश्चात् उन्होंने कलेक्टर ने शहर में स्थित बैंक आॅफ इंडिया का निरीक्षण किया, जहां पर परिसर के बाहर और अंदर चूने से बनाए गए गोलों के बीच पर्याप्त दूरी बनाए रखने तथा हैण्डवाॅश, सैनिटाइजर की उपलब्धता अनिवार्य रूप से सुनिश्चित करने के निर्देश शाखा प्रबंधक को दिए। बैंक परिसर में रेडक्राॅस वाॅलेंटियर्स के द्वारा यहां आने वाले खाताधारकों को परस्पर दूरी बनाए रखने, मास्क का उपयोग अनिवार्य रूप से करने तथा हैण्डवाॅश का इस्तेमाल करने उन्हें जागरूक किया जा रहा है, जिसका अवलोकन कर कलेक्टर ने सराहना की। इस अवसर पर एसपी बीपी राजभानू, जिला पंचायत की सी.ई.ओ.  नम्रता गांधी, एडिशनल एस.पी. मनीषा ठाकुर, नगर निगम के आयुक्त आशीष टिकरिहा सहित संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने