शिकायतों का त्वरित निराकरण कर दी जा रही, जनता को बड़ी राहत

   नारायणपुर, 21 अप्रैल  प्रदेश में चुनौतीपूर्ण एवं विषम परिस्थितियों के बावजूद   लोगों को राहत प्रदान करने के लिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के ‘कोरोना वारियर्स’ भी कर्तव्य के मोर्चे पर डटे हुए हैं। पूरे जिले के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र में लागू कर्फ्यू के बीच ग्रामीण क्षेत्र में दूषित पानी तथा बोरिंग खराब होने की शिकायत पर पूरी जिम्मेदारी और संवेदनशीलता के साथ अपने फर्ज का निर्वहन करते हुए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के तकनीकी कर्मिर्याे ने फाल्ट रिपेयर कर स्थानीय लोगों को बड़ी राहत प्रदान की।
तकनीकी कर्मियों ने आवश्यक सुरक्षा उपायों को अपनाया
कार्यपालन अभियंता हरिमंगल सिंह ने बताया कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की दूषित पानी और वाल्व खराब होने की शिकायत मिलने पर विभाग द्वारा लोकेशन की जानकारी लेकर तकनीकी कर्मियों की टीम द्वारा मरम्मत कार्य सफलतापूर्वक पूरा किया जा रहा है। कार्मिकों ने राज्य शासन के निर्देशानुसार मास्क तथा आवश्यक सुरक्षा उपायों को अपनाते हुए बड़ेजम्हरी एवं केरलापाल से प्राप्त शिकायतों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए स्थल पर पहंुचें। वहां उन्होंने खराब बोरिंग एवं वाल्व स्थान को सेनिटाईज कर मरम्मत सम्बंधी कार्य को पूरी शिद्दत और सावधानी के साथ पूरा किया।

शहरी क्षेत्र के साथ-साथ अंदरूनी क्षेत्र में प्रतिदिन दे रहे ड्यूटी
कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि लॉकडाउन के दौरान जिलेवासियों को पेयजल की उपलब्धता में दिक्कत न हो, इसलिए लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग का हेल्प लाइन नम्बर जारी किया गया है। इसमें सबंधित ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ कर्मियों तथा आँगनबाड़ी कार्यकर्ता को भी शामिल किया गया है ताकि ग्रामीणों की समस्याओं को तुरन्त हल किया जा सके। लॉकडाउन के दौरान आम जनता घरों में आराम कर रही है और जिला प्रशासन का सहयोग कर रही है। करीब दर्जनभर तकनीकी कर्मचारियों की टीम पेयजल व्यवस्था की देखरेख के लिए अधिकारियों के निर्देशन में लगातार कार्य कर रही है। ये कर्मचारी प्रतिदिन वाल्व ऑपरेट करने, सप्लाई चालू करने और क्लोरिन की जांच के साथ ही लीकेज जैसी शिकायतों के निदान के लिए अपनी ड्यूटी दे रहे हैं।